Ad

BWF World Championship: अल्मोड़ा के lakshya sen ने 20 साल की उम्र में रचा इतिहास

खबर शेयर करें -

BWF World Championship: स्पेन में खेली जा रही BWF World Championship में अल्मोड़ा के lakshya sen ने 20 साल की उम्र में कास्य पदक हासिल कर इतिहास रच दिया है। lakshya sen ने मेंस सिंगल्स में ब्रॉन्ज जीता हैं। शनिवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल मुकाबले में श्रीकांत ने हमवतन लक्ष्य सेन को 17-21, 21-14, 21-17 से मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किए। दोनों के बीच यह मुकाबला लगभग 69 मिनट तक चला।

सेमीफाइनल मुकाबले में लक्ष्य हमवतन kidambi srikanth की चुनौती को पार नही कर सके और श्रीकांत ने लक्ष्य सेन को 17-21, 21-14, 21-17 से हराकर फाइनल में जगह पक्की कर एक और पदक पक्का कर लिया। फाइनल में पहुंचने वाले भारत के kidambi srikanth ने इतिहास रचा है।

किदांबी श्रीकांत और लक्ष्य सेन ने शुक्रवार को सेमीफाइनल में एंट्री करके देश के लिए दो पदक पक्के कर दिए थे। हार के बाद सेन को अब कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा है। वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के मेंस सिंगल्स में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर लक्ष्य सेन ने अल्मोड़ा का नाम रोशन किया है।22 साल में ये मुकाम हासिल करना एक बड़ी बात है और पूरा उत्तराखंड उन्हें बधाई दे रहा है। इससे पहले भी लक्ष्य सेन ने जूनियर लेवल बैडमिंटन विश्व स्तर पर कई किताब अपने नाम किए हैं।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments