Ad

उत्तराखंड- देवभूमि के सुयश भट्ट ने लंदन कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में किया नाम रोशन, शुरू किया खुद का स्टार्टअप

खबर शेयर करें

उत्तराखंड- कहते हैं मेहनत हमेशा सफलता साथ लेकर चलती है और ऐसा ही कुछ कर दिखाया है उत्तराखंड के सुयश भट्ट ने, पहाड़ के इस लाल ने दुनिया की जानी मानी कैंब्रिज यूनिवर्सिटी लंदन से एमबीए की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के साथ-साथ खाने की शैली पर किए गए रिसर्च को कैंब्रिज यूनिवर्सिटी ने आदर्श मानते हुए इस प्रतिभावान छात्र सुयश भट्टको पुरस्कृत किया हैं।

मूल रूप से उत्तराखंड के टिहरी जनपद के चंद्रबदनी पट्टी और पुजार गांव निवासी वर्तमान में गौलापार के नवाड़खेड़ा क्षेत्र में एग्रीकल्चर इंडस्ट्रीज का काम शुरू करने वाले एमपी भट्ट के पुत्र सुयश भट्ट ने वर्ष 2018 में लंदन कैंब्रिज यूनिवर्सिटी से पढ़ाई शुरू की। बचपन से पढ़ाई में होनहार सुयश ने कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में उत्तराखंड का नाम रोशन करते हुए एमबीए की पढ़ाई पूरी की।

यही नहीं सुयश भट्ट ने बड़े-बड़े नौकरी के ऑफर ठुकरा कर अपना स्टार्टअप http://Foodbud.ai शुरू किया है। कैंब्रिज विश्वविद्यालय प्रबंधन से डिग्री के साथ ही उनके स्टार्टअप के लिए कैंब्रिज यूनिवर्सिटी ने खाने की शैली पर किए जा रहे शोध कार्य की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए इसमें यूनिवर्सिटी की ओर से पर्याप्त सहयोग का भरोसा दिलाया। चर्चा में आए सुयश के इस रिसर्च को वर्तमान समय में लंदन में अत्यधिक सर्च किया जा रहा है।

सूयश के पिता एमपी भट्ट उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पर्वतीय फलों पर रिसर्च करते हुए फलों के जूस की गुणवत्ता के क्षेत्र में काम करते हैं। इनकी कंपनी एमसीबी एग्रोटेक प्राइवेट लिमिटेड के न्यूट्रेयूट्रीकल एंड इम्यूनिटी बूस्टर प्रोडक्ट उत्तर प्रदेश ही नहीं पूरे भारत में अपनी खास पहचान बनाए हुए हैं। इस इम्यूनिटी बूस्टर सिरप को वर्तमान में सबसे अधिक पसंद किया जा रहा है। यह बूस्टर सिरप पर्वतीय क्षेत्रों में पैदा होने वाले फलों से तैयार किया जाता है, और कई फ्लेवर में सिरप का उत्पादन पर्वतीय नींबू जिसे गलगल भी कहा जाता है से किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- स्कूली बसों व वैन में लगेगा GPS! कंट्रोल रूम से होगी आपके बच्चों की निगरानी
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- यहां अस्पताल में आईसीयू में भर्ती एक मरीज में कर दिया बखेड़ा, शीशा तोड़ लगा कूदने

देवभूमि के सुयश भट्ट ने मेहनत और लगन से यह साबित कर दिया, कि अगर सही दिशा में लगन से परिश्रम किया जाए तो उसके परिणाम सकारात्मक होते हैं खबर पहाड़ की ओर से देव भूमि के होनहार युवा सुयश भट्ट को उज्जवल भविष्य की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments