Shemford School Haldwani
आरटीपीसीआर

उत्तराखंड: अब इन जिलों से पहाड़ जाने पर कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य, पढ़ लिजिए पूरी खबर…

Ad - Bansal Jewellers
खबर शेयर करें

उत्तराखंड- 11 मई से 18 मई तक पूरे प्रदेश में लगने वाले कोविड कफ्र्यू में कई नियमों में बदलाव किया गया है। जिसमें दुकानों के खुलने के समय से लेकर प्रवासियों और उत्तराखंड के जिलों से पहाड़ जाने वालों को लिए आरटीपीसीआर की रिपोर्ट अनिवार्य कर दी गई है। कोरोनाकाल में पहाड़ों की ओर लौट रहे प्रवासियों को ग्राम पंचायत के क्वारंटाइन सेंटर में रखेगा। जहां उन्हें सात दिन तक आइसोलेशन किया जायेगा।

प्रवासियों को 72 घंटे की आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट दिखाई होगी। इसके बाद राज्य में प्रवेश के लिए स्मार्ट सिटी के वेबपोर्टल पर पंजीकरण कराना होगा। गांवों में बने क्वारंटीन सेंटरों में सात दिन तक रहना होगा। क्वारंटीन केंद्र की सुविधाओं के लिए सरकार ग्राम पंचायतों को पैसा देगी। उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में सबसे ज्यादा आवागमन हो रहा है। इससे पहाड़ में कोरोना फैलने का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए जिलों की सीमा पर स्थित चेकपोस्ट में इस प्रविधान तैयार किया है, जहां नियमों का कड़ाई से पालन किया जाय। अब बस व टैक्सी के चालक और परिचालक एवं हेल्पर के लिए भी 72 घंटे पहले तक की आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य की गई है।

लोग लगातार शहरों से पहाड़ का रूख कर रहे है। पहाड़़ी जिलाों में मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। सरकार ने इसे रोकने के लिए अब सबसे ज्यादा प्रभावित देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल औेर ऊधमसिंह नगर जिलों से पहाड़ जाने वालों के लिए आरटीपीसीआर अथवा रैपिड एंटीजन टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य की गई है। बिना निगेटिव रिपोर्ट केे आप इन जिलों से पहाड़ नहीं जा पायेंगे। इसके अलावा नई गाइडलाइन में अब शादी में 20 लोगों की अनुमति होगीं। इससे पहले यह संख्या 25 की थी, लेकिन कोरोना के प्रकोप को देखते हुए इसे अब 20 कर दिया गया है। इसके अलावा अगर जरूरी न हो तो शादी रद्द करने के सुझाव दिये गये है।

यह भी पढ़ें 👉देहरादून- (बड़ी खबर) जारी हुआ आदेश, देखिए राज्य में क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- इतने पदों पर होमगार्ड की निकली भर्ती, पांचवी और आठवीं पास करें आवेदन
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां सोता रहा परिवार और चोरों ने लगा दी सेंध, आभूषण सहित पूरा घर साफ

यह भी पढ़ें 👉उत्तराखंड- 18 मई तक पूरे राज्य में कोविड कर्फ्यू, यह है सख्त नियम

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- हल्द्वानी में दर्दनाक हादसा, स्कूटी सवार दो युवकों को कुचल गया ट्रक, ऐसे हुआ हादसा

यह भी पढ़ें 👉नैनीताल- इस इलाके में बोलेरो जीप गिरी खाई में, दर्दनाक हादसे में 3 की मौत 8 घायल

यह भी पढ़ें 👉BREAKING NEWS- अब अपना ख्याल खुद रखें, नहीं बदल रहे हालात, 180 मौतें, जानिए अपने जिले का हाल

यह भी पढ़ें 👉हल्द्वानी- सांसद अजय भट्ट ने किया अब यह बड़ा काम, कोविड के लिए एक करोड़ छह लाख तत्काल स्वीकृत, होंगे यह काम

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments