उत्तराखंड- अब तो हद हो गयी, बरसात ऐसे बनने लगी आफत

खबर शेयर करें -
  • टनकपुर चंपावत राष्ट्रीय राजमार्ग जगह जगह भारी बारिश से हुआ बाधित।
  • ग्रामीण नगरी क्षेत्रों में कई भवन आंशिक रूप से हुए छतिग्रस्त


चंपावत- चंपावत टनकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग लगातार हो रही बारिश के कारण चंपावत जिले में मुख्य मार्ग, 09 राष्ट्रीय राजमार्ग सहित विभिन्न सड़क मार्ग बन्द हैं। 09 राष्ट्रीय राजमार्ग बेलखेत से चंपावत तथा लोहाघाट से घाट के मध्य विभिन्न स्थानो में मार्ग मलवा आने से बन्द है। जिसे खोले जाने का कार्य किया जा रहा है।

भारी बारिश से विभिन्न स्थानों में कई आवासीय भवन खतरे की जद में आ गए हैं चंपावत मुख्यालय में ही दो मंजिलें भवन की सुरक्षा दीवार क्षतिग्रस्त हो गई जिससे भवन को खतरा पैदा हो गया है। जिला आपदा परिचालन केन्द्र से प्राप्त सूचना अनुसार सुरक्षा की दृष्टि एवं लगातार चार दिनों से हो रही बारिश के कारण किसी भी प्रकार की सड़क दुर्घटना की रोकथाम हेतु 09 राष्ट्रीय राजमार्ग में बनलेख से ककराली गेट एहतियातन सड़क मार्ग पूर्ण रूप से खुल जाने व मौसम ठीक होने तक यातायात को पूर्ण रूप से बन्द/प्रतिबंधित किया गया है। एन एच द्वारा बन्द मार्ग को खोले जाने हेतु विभिन्न स्थानों में मशीनों के साथ ही मैनपावर तैनात की गई है।

लगातार मार्ग को खोले जाने का कार्य किया जा रहा है। जिलाधिकारी नरेन्द्र सिंह भंडारी ने लगातार हो रही बारिश के मद्देनजर सभी विभागों को अलर्ट में रहते हुए किसी भी घटना पर त्वरित रिस्पॉन्स करने के निर्देश दिए हैं।उन्होंने सभी सड़क निर्माण एजेंसियों को बन्द सड़क मार्गों को तत्काल खोले जाने का कार्य सुरक्षात्मक रूप से करने के निर्देश दिए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में तैनात विभिन्न विभागों राजस्व, ग्राम्य विकास, पंचायतीराज आदि विभागों के कार्मिकों को भी अलर्ट रहते हुए अपने क्षेत्र में बने रहने व निगरानी बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। क्षेत्र में किसी भी प्रकार की प्राकृतिक घटना पर तत्काल आपदा कंट्रोल रूम को अवगत कराएं जाने की भी अपील जनता से की है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) धामी सरकार में एक और अधिकारी पर गिरी गाज, वित्तीय अनियमितताओं में ऐसे नप गए
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः पासपोर्ट बनाने वालों के लिए अच्छी खबर, कल यहां लगेगा पासपोर्ट मेला

About Post Author

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments