Ad

उत्तराखंड- (बड़ी खबर) लौट आया कोरोना, मास्क न पहनने पर जुर्माना

खबर शेयर करें

देहरादून: कोरोना का खतरा अभी जड़ से खत्म नहीं हुआ है। शासन प्रशासन द्वारा काफी समय से इस प्रकार की हिदायत दी जा रही है। कोरोना के मामले कम हुए थे। हर कोई राहत महसूस कर रहा था। लेकिन उत्तराखंड में बढ़ने कोरोना संक्रमण के मामलों ने थोड़ी चिंता बढ़ा दी है। प्रदेश में कोरोना बढ़ने के खतरे के बीच प्रशासन भी सतर्क हो गया है। देहरादून में तो मास्क की अनिवार्यता भी बेहद जरूरी कर दी गई है।

बीते कुछ दिनों से उत्तराखंड में कोरोना का ग्राफ बढ़ा है। मंगलवार के बुलेटिन के अनुसार राज्य में कोरोना के 16 नए मामले सामने आए हैं। संक्रमण दर 1.04 फीसदी है। गौरतलब है कि 87 सक्रिय मामलों में से सबसे ज्यादा देहरादून में 53 और हरिद्वार में 24 मामले हैं। जबकि अल्मोड़ा, चमोली, पौड़ी, टिहरी व उत्तरकाशी में कोरोना का कोई सक्रिय मामला नहीं है। अच्छी बात ये है कि इस साल अबतक 92328 में से 88748 (96.12 प्रतिशत) लोग कोरोना को हरा चुके हैं।

हालांकि 275 मरीजों की कोरोना की वजह से मौत भी हुई है। बहरहाल, पुराने दिनों के मुकाबले ये आंकड़े बढ़े हुए ग्राफ की ओर इशारा करते हैं। इसी कड़ी में सबसे पहले देहरादून में प्रशासन द्वारा सख्ताई बढ़ा दी गई है। जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने तुरंत सतर्क होते हुए सख्ती के निर्देश दिए हैं। अब देहरादून में बिना मास्क पकड़े जाने वालों से 500 रुपये जुर्माना वसूला जाएगा।

Ad
यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल के गेठिया क्षेत्र में दो सगे भाइयों का शव खाई से मिला
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments