Ad
पहाड़ के बृजमोहन ने आज हल्द्वानी खोल दिए खुद के 4 पिज़्ज़ा ब्रांच

(शाबास भुला) पहाड़ के बृजमोहन ने आज हल्द्वानी खोल दिए खुद के 4 पिज़्ज़ा ब्रांच, कभी डोमिनोज में करता था नौकरी

Ad - Bansal Jewellers
खबर शेयर करें
  • 5K
    Shares

हल्द्वानी- कहते है गरीबी इंसान को क्या से क्या बना देती है। गरीबी ही इंसान को लडऩा और मेहनत करना सीखती है। उसी मेहनत का फल उसे मंजिल पाकर मिलता है। कुछ ऐसा ही हुआ पहाड़ के बृजमोहन (विनोद) कुमार के साथ। पहाड़पानी से आये बृजमोहन कभी डोमिनोज पिज्जा में सुपरवाइजर के तौर पर कार्य किया। बस उनकी इसी मेहनत ने उन्हें आगे चलना सीखाया। हल्द्वानी शहर में आकर उन्होंने अपनी जिंदगी में कुछ बड़ा करने की ठानी थी, फिर लग गये दिन-रात जीतोड़ मेहनत में उसी के दम पर आज हल्द्वानी में उनके खुद की पिज्जा की चार ब्रांचें है, जिसकी डिलीवरी वह घर-घर दे रहे है। पिज्जा से शुरू हुए बृजमोहन के सफर ने उन्हें पिज्जा का मालिक बना दिया। आइये जानते है उनके सफर की कहानी…

वर्ष 2009 में 12वीं करने के बाद पहाड़पानी से पहाड़ का एक भोला-भाला लडक़ा हल्द्वानी शहर आया कि आगे की पढ़ाई करूंगा और कुछ काम भी। फिर क्या था बृजमोहन ने काम ढूढऩा शुरू किया। इसके बाद उन्होंने कई जगह काम किया लेकिन कही वह ज्यादा जमें नहीं, अंत में उन्होंने डोमिनॉज पिज्जा में सुपरवाइजर का काम पकड़ लिया। क्योंकि पहाड़ में माता-पिता इतने मजबूत नहीं थे कि वह शहर में बेटे को खर्चा भेज सकें। हालांकि खेतीबाड़ी करने वाले माता-पिता ने उनकी पढ़ाई में कमी नहीं आने दी, लेकिन अपने खर्चें के लिए तो पैसों की जरूरत थी, ऐसे में बृजमोहन ने हल्द्वानी में जॉब करना ही उचित समझा।

इस दौरान दिनभर गली-गली दौडऩा, शाम को थके-हारे कमरे में आकर सो जाना जैसे उनकी दिनचर्या बन गई, लेकिन उनके मन में हमेशा कुछ बना करने की होती थी। धीरे-धीरे वह डोमिनॉज पिज्जा में आगे बढ़े। पिज्जा संबंधित पूरी जानकारी होने के बाद उन्होंने अपनी पहली ब्रंाच पिज्जा टेस्टी बाइट के नाम से ठंडी सडक़ पर खोल दी। काम अच्छा चला तो उन्होंने अपने भाई कमल किशोर को भी साथ लिया जो होटल मैंनेजमेट किये था जबकि बृजमोहन ने आईटीआई की थी। हल्द्वानी शहर के लोगों को पहाड़ के बृजमोहन का पिज्जा भा गया फिर क्या था। उन्होंने एक के बाद एक अपनी ब्रांचे हल्द्वानी शहर में खोल दी। कभी खुद पिज्जा कंपनी में नौकरी करने वाला बृजमोहन आज पिज्जा टेस्टी बाइट का मालिक बन गया। आज उनकी ठंडी रोड के अलावा नैनीताल रोड पर हाईडिल गेट के पास दूसरी, आरके टेंट हाउस कुसुमखेड़ा के पास तीसरी जबकि हल्दूचौड़ में उन्होंने अपनी चौथी ब्रांच खोली है।


बृजमोहन बताते है कि उनके जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आये लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी। अंत: सफलता उनके हाथ लगी। उनके यहां पिज्जा के अलावा वेज और नॉनवेज दोनों तरह का खाना भी मिलता है। आज उनका पिज्जा हल्द्वानी शहर के युवाओं की पहली पसंद बन चुका है। मात्र 60 रूपये से उनके वहां पिज्जा की शुरूआत होती है, ऐसे में वह हल्द्वानी के युवाओं की पहली पसंद बन चुके है।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking News- राज्य में आज कोरोना के इतने मामले आए, देखिए अपने इलाके का हाल
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- (काम की खबर) शहर के इन स्कूलों के बच्चो की होगी Covid-19 जांच, जानिए DATE और टाइमिंग

यह भी पढ़े👉हल्द्वानी- इन 107 लोगो के खोये हुवे मोबाइल हुवे बरामद, पुलिस ने जारी की लिस्ट, आपका भी लिस्ट में नाम तो यहां करे संपर्क

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- महिलाओं को सम्मोहित कर ठगने वाले तीन शातिर अपराधी गिरफ्तार, ऐसे दिया था घटना को अंजाम

यह भी पढ़े👉उत्तराखंड- एक और युवा बना लखपति, बनाई आईपीएल में टीम और जीते 57 लाख

यह भी पढ़े👉हल्द्वानी- यहां होटल में भीमताल के युवक ने उठाया आत्मघाती कदम, छानबीन में जुटी पुलिस

यह भी पढ़े👉उत्तराखंड- युवक ने की ममेरे भाई की गोली मारकर हत्या, मचा हड़कंप, हत्या के पीछे कारण सुन हो जाएंगे हैरान

यह भी पढ़े👉रूद्रपुर- कल इस फैक्ट्री में लगी थी आग, आज एक कर्मचारी का मिला जला कंकाल, हुई शिनाख्त

Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments