Shemford School Haldwani

उत्तराखंड- अल्मोड़ा, नैनीताल, पिथौरागढ़ सहित कई जिलों में असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर के पदों पर आई भर्ती, जल्दी करें

Ad - Bansal Jewellers
खबर शेयर करें

UTTARAKHAND JOB ALERT- इंडिया पोस्ट ने उत्तराखंड पोस्टल सर्कल के लिए ग्रामीण डाक सेवकों पदों की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 581 रिक्तियों को अधिसूचित किया गया है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से ब्रांच पोस्ट मास्टर (BPM), असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर (ABPM) और डाक सेवक के पद को भरा जाएगा।

इस प्रक्रिया के माध्यम से अल्मोड़ा, चमोली, देहरादून, नैनीताल, पौड़ी, पिथौरागढ़ और टिहरी सहित अन्य कई जिलों में कुल 581 पदों पर भर्ती की जाएगी। जिसमें, जनरल कैटेगरी के 317 पद, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के 57 पद, ओबीसी कैटेगरी के 78 पद, पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के 15 पद, एससी कैटेगरी के 99 पद और एसटी कैटेगरी के 15 पद शामिल हैं।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास मान्यताप्राप्त संस्थान से उम्मीदवार के पास गणित, स्थानीय भाषा और अंग्रेजी में उत्तीर्ण अंकों के साथ 10 वीं कक्षा पास का उत्तीर्ण प्रमाण पत्र होना चाहिए। साथ ही आवेदन करने वाले उम्मीदवार को कम से कम 10 वीं कक्षा तक स्थानीय भाषा का अध्ययन करना चाहिए था।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। जो उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें indiapost.gov.in या appost.in/gdsonline के माध्यम से पोर्टल में अपना पंजीकरण कराना होगा। एक उम्मीदवार के लिए केवल एक पंजीकरण की अनुमति है। आवेदन जमा करने के लिए एक ही पंजीकरण संख्या का उपयोग किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(JOB ALERT) एनआईओएस में 115 पदों पर आई भर्ती, लास्ट डेट 10 अक्टूबर, जल्दी करें
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून- इस भर्ती परीक्षा के तिथियों में हुआ बदलाव, देखिए अब इन तिथियों में होगी परीक्षा

वही भारतीय डाक ने हरियाणा सर्कल में स्पोर्ट्स कोटा के तहत पोस्टल असिस्टेंट / सॉर्टिंग असिस्टेंट, पोस्टमैन / मेल गार्ड, एलडीसी और मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार Haryana Postal Circle Recruitment 2021 के लिए निर्धारित फॉर्मेट में 29 सितंबर 2021 तक ऑफलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। जो उम्मीदवारों नोटिफिकेशन संख्या R&E/34-3/2015-2019/स्पोर्ट्स कोटा के तहत पहले ही आवेदन कर चुके हैं, उन्हें फिर से आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments