Shemford School Haldwani
best time to visit nainital, nainital visiting places, nainital resorts, nainital weather, nainital hotels, nainital news, nainital temperature

नैनीताल- देखिए इस तरीके से होगी आपकी नैनीताल में एंट्री

Ad - Bansal Jewellers
खबर शेयर करें

Nainital News- नैनीताल में दूसरे राज्यों सहित आसपास के जिलों से आने वाले पर्यटकों के लिए जिला अधिकारी ने होटल बुकिंग, आरटी पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट और स्मार्ट सिटी पोर्टल में रजिस्ट्रेशन को अनिवार्य कर दिया है। लिहाजा शनिवार और रविवार को नैनीताल में होने वाले क्राउड को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने भी डीएम के आदेश के बाद नया ट्रैफिक रूट प्लान तैयार किया है।

यदि आप वीकेंड में नैनीताल भीमताल या अन्य इलाकों की तरफ आ रहे हैं तो सबसे पहले आप को स्मार्ट सिटी पोर्टल में अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा। उसके बाद 72 घंटे पूर्व की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। साथ ही नैनीताल में जिस होटल में आप को रोकना है उस होटल की ऑनलाइन बुकिंग भी आपको दिखानी होगी। इसके बाद ही आपको जिले में एंट्री दी जाएगी।

यही नहीं ट्रैफिक कंट्रोल रहे इसके लिए पुलिस ने नैनीताल जाने वाले वाहनों के लिए ब्लू कलर के स्टीकर में नैनीताल तथा अन्य इलाकों में जाने वाले वाहनों के लिए अन्य स्टीकर बनाए हैं और जिले में एंट्री के बाद वाहनों में लगे स्पीकर के हिसाब से ही उनको रूट दिया जाएगा, ताकि किसी को जाम में न उलझना पढ़े, और ना ही कोविड-19 नियमों का उल्लंघन हो सके, लिहाजा प्रशासन नैनीताल सहित अन्य टूरिस्ट स्पॉट की ओर आने वाले सैलानियों से अपील कर रहा है कि वह कोविड-19 नियमों के प्रोटोकॉल की तहत ही यहां आएंगे तो उनका स्वागत है। अन्यथा आधे रास्ते से आपको वापस मायूस लौटना पड़ेगा।

नैनीताल की सीमाओ से लगे विभिन्न बैरियर(एमबीआर बैरियर चोरगलिया, बेल बाबा बैरियर टीपीनगर हल्द्वानी, सुभाष नगर बैरियर थाना लालकुआं, हल्दुआ/मालधन बैरियर रामनगर, गडप्पू बैरियर कालाढूंगी, क्वारब बैरियर भवाली, धानाचूली बैंड मुक्तेश्वर के माध्यम से जनपद नैनीताल की सीमा में प्रवेश करने वाले कुल 590 वाहनों मै सवार 1947 व्यक्तियों की चेकिंग की गई। जिनमें से कोविड-19 टेस्ट (आरटी पीसीआर/रैपिड एंटीजन टेस्ट) कराकर ना आने वाले 112 वाहनों में सवार कुल 310 को जनपद की सीमाओं से वापस भेजा गया तथा जनपद की सीमाओं में कुल 478 वाहनों सहित 1637 यात्रियों पर्यटकों को प्रवेश दिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) 21 सितंबर से खुलेंगे 5वी तक स्कूल, ध्यान दें जारी हुई एस ओ पी
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments