Shemford School Haldwani
नैनीताल

नैनीताल- पर्यटको के लिए खबर, पार्किंग की व्यवस्था हुई पूरी, पर्यटको के ऊपर कोई रोक-टोक नहीं, जानिए क्या की गई है व्यवस्था

Bansal Sarees & Bansal Jewellers Ad
खबर शेयर करें

नैनीताल- जिलाधिकारी सविन बंसल के निर्देशन में शीतकालीन पर्यटन सीजन व नववर्ष के लिए नैनीताल में आने वाले पर्यटकों के लिए यातायात एवं पार्किंग व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली गई हैं। DM बंसल ने बताया कि सैलानियों के आवाजाही पर कोई रोक-टोक नही है। कोरोना संक्रमण बचाव हेतु पर्यटकों की नैनीताल आने वाले मुख्य सड़क मार्गो एवं पार्किंग स्थलों में थर्मल स्कैनिंग एवं कोविड जांच की जायेगी। पार्किंग व्यवस्थाओ का अपर जिलाधिकारी कैलाश टोलिया ने सम्बन्धित प्रशासनिक अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें👉 नैनीताल- बेफिक्र हो होकर घूम रहे थे पर्यटक, तभी हुआ कुछ ऐसा कि पहुंच गये थाने

Kisaan Bhog Ata


गत दिनों जिलाधिकारी बंसल ने शीतकालीन पर्यटन पर यातायात एवं पार्किंग व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु निर्धारित पार्किंग फ्लैट्स, मेट्रोपोल पार्किंग स्थल फुल होने के बाद वाहनों को रूसी बाईपास, नारायणनगर व पाईन्स में पार्क कराने हेतु सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिये थे। उन्होने पार्किंग स्थलों में सुरक्षा, शौचालय, पेयजल, विद्युत, शेड-बैठने की व्यवस्था व खान-पान, पर्यटन डेस्क, टीकट काउन्टर,पर्यटकों को शहर तक लाने हेतु टैक्सी-मैक्सी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाये। आदेशानुसार निर्धारित समय पर व्यवस्थाएं सुनिश्चित न करने वाले अधिकारियों के खिलाफ धारा 144(1) के तहत कार्यवाही करने के निर्देश उपजिलाधिकारी को दिये थे।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून- कुमाऊं और गढ़वाल के लिए एक -एक हेलीकॉप्टर की व्यवस्था

यह भी पढ़ें👉 उत्तराखंड- यहां हथियारों के बल पर परिवार को बंधक बनाकर लूट, मचा हड़कंप

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां AUTO चालक के एकाउंट से 1 करोड़ का ट्रांजैक्शन देख पुलिस भी हैरान, जानिए क्या है पूरा मामला


अपर जिलाधिकारी टोलिया व उपजिलाधिकारी विनोद कुमार द्वारा रूसी बाईपास, नारायणनगर, पाईन्स पार्किंग में की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। पार्किंग रूसी बाईपास, नारायणनगर व पाईन्स में कोविड बूथों पर थर्मल स्कैनिंग व कोविड रैडम जांच की जा रही है। अपर जिलाधिकारी ने आने वाले सैलानियो की की जा रही थर्मल स्कैनिंग एंव रैडम कोविड जांच का पंजिका में विधिवत नाम, पता, मोबाईल नम्बर आदि के साथ पंजीकरण करने के निर्देश मौके पर तैनात चिकित्सा टीमों को दिये। उन्होने कहा कि सभी बनाये गये कोविड बूथों 24 घण्टे चिकित्सा टीमे तैनात रहकर जांच करेगी। उन्होने कहा कि किसी प्रकार की कोताही बरतने पर कडी कार्यवाही की जायेगी। निरीक्षण दौरान अन्य सभी प्रकार की व्यवस्थाएं दुरूस्त पायी गई।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल- यहां कार गिरी डेढ़ सौ मीटर गहरी खाई में, उड़े परखच्चे

यह भी पढ़ें👉 उत्तराखंड- ट्रेन का सफर करने वाले यात्रियों के लिए काम की खबर, यह ट्रेन नहीं चलेंगी

यह भी पढ़ें👉 रामनगर- नैनीताल जिले में हत्या की दूसरी वारदात, रामनगर में अर्धनग्न हालत में युवक की हत्या


अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments