Aknur Motors, Bindukhatta
SAVIN BANSAL DM NAINITAL

नैनीताल- DM सविन बंसल के निर्देश पर फिर से गांव पहुंचकर समस्या का होगा निदान, यहां लगेगा बहुउद्देशीय शिविर

Bansal Jewellers
खबर शेयर करें
  • 31
    Shares

नैनीताल- जिलाधिकारी सविन बंसल से प्राप्त निर्देशानुसार जनपद के सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक से अधिक मूलभूत सुविधाऐं उपलब्ध कराने एवं जन समस्याओं का मौके पर ही निराकरण किये जाने के उद्देश्य से 2 नवम्बर को प्रातः 11 बजे से रा.उ.प्रा.विद्यालय अघरिया तहसील धारी में बहुद्देशीय शिविर का आयोजन किया जा रहा है। यह जानकारी देते हुए अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व एसएस जंगापांगी ने बताया कि शिविर में समाज कल्याण द्वारा वृद्धावस्था, विधवा एवं दिव्यांग भरण पोषण आदि योजनाओं के पात्र व्यक्तियों के फार्म भरवाकर मौके पर ही स्वीकृत किये जायेंगे।

ankur motors ad

देहरादून- ऊर्जा निगम में अधिकारियों के तबादले, इनको भेजा गया देहरादून, हरिद्वार, हल्द्वानी, अल्मोड़ा, चम्पावत

इसके साथ ही पेंशन प्रकरणों का दुरस्तीकरण भी किया जायेगा। इसी प्रकार जनश्री बीमा योजना, राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना एवं गौरा देवी कन्याधन योजना आदि के फार्म भरवाये जायेंगे तथा कुपोषित बच्चों का चिन्हीकरण एवं उपचार किया जाना, दिव्यांगता प्रमाणपत्र वितरित किया जाने के साथ ही विभाग में संचालित विभिन्न योजनाओं की जानकारी देने सहित पात्र व्यक्तियों को लाभांवित किया जायेगा। बाल विकास द्वारा क्षेत्र में अवस्थित निकटतम आंगनबाड़ी केन्द्रों में अध्ययनरत् बच्चों तथा कार्यरत उत्कृष्ट कार्मिकों को कैम्प में पुरस्कृत किया जायेगा। बैबी किट्स, कलरिंग किट्स, स्वच्छता किट्स, डिक्शनरी आदि का वितरण किया जायेगा।

हल्द्वानी- यह युवा रेस्क्यू करता है बड़े-बड़े जहरीले सांप, नहीं लिया है कोई प्रशिक्षण, जानिए कैसे?


शिविर में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा आईसीडीएस विभाग के माध्यम से लाए गए कुपोषित बच्चों का उपचार आरबीएसके के अन्तर्गत किया जायेगा। निर्धारित टीम द्वारा आॅफलाइन दिव्यांग प्रमाण पत्र, स्वास्थ्य परीक्षण व औषधि वितरण के साथ ही कैम्प में आने वाले व्यक्तियों को नशा मुक्ति, पोषण, परिवार कल्याण, टीकाकरण आदि हेतु काउंसिलिंग की जायेगी। कैम्प में आने वाले बच्चों का टीकाकरण किया जायेगा, गर्भवती महिलाओं की जाॅच एवं औषधि वितरण की व्यवस्था, सुशीला तिवारी चिकित्सालय हल्द्वानी के मानसिक रोक विशेषज्ञ को कैम्प में मानसिक दिव्यांगता परीक्षण हेतु प्रतिभाग किया जायेगा। अटल आयुष्मान कार्ड बनाये जायेंगे। नेत्र परीक्षण शिविर के माध्यम से लोगों का दृश्य परीक्षण तथा यथासंभव चश्मे का वितरण किया जाएगा।

उत्तराखंड- किसान के बेटे का नासा में चयन, पत्नी और बेटे को भी अमेरिका का वीजा, इतने डॉलर का पैकेज


राजस्व विभाग द्वारा आय, जाति, चरित्र, स्थायी निवास प्रमाण पत्र जारी किए जायेंगे तथा निरविवादित उत्तराधिकार के मामलों की सुनवाई मौके पर ही की जायेगी। विद्युत विभाग द्वारा विद्युत बिलों का भुगतान एवं उसमें सुधार, अन्य समस्याओं का निराकरण किया जायेगा। पेयजल विभाग द्वारा पेयजल बिलों के भुगतान एवं उनमें सुधार के साथ ही अन्य समस्याओं का निराकरण किया जायेगा। शिक्षा विभाग द्वारा विभाग से सम्बन्धित समस्याओं का निराकरण, सर्वशिक्षा एवं रमसा से सम्बन्धित प्रकरणो तथा लघु निर्माण आदि की जानकारी भी दी जायेगी।

खटीमा- सड़क हादसे में युवा व्यवसाई की मौत, घर में मचा कोहराम, ऐसे हुआ हादसा

ग्राम्य विकास द्वारा परिवार रजिस्टर की नकल, बीपीएल क्रमांक, स्वरोजगार योजना एवं अन्य विभागीय योजनाओं की जानकारी तथा विभिन्न योजनाओं की अन्तर्गत वित्त पोषण किया जायेगा। आपूर्ति विभाग द्वारा राष्ट्रीय खाद्य योजना अन्तर्गत डिजिटाईजेशन के दौरान आई त्रुटियों का निराकरण शिविर में किया जायेगा। डीबीटीएल आवेदन तथा विभागीय योजनाओं की जानकारी एवं राशन कार्ड से सम्बन्धित समस्याओं का निराकरण की कार्यवाही की जायेगी। इसके साथ ही अन्य विभागों द्वारा भी स्टाॅल लगाकर अपने-अपने विभागों से सम्बन्धित योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को पहुॅचाया जायेगा।

देहरादून- कई इंस्पेक्टर और दरोगाओ की ड्यूटी लगी महाकुंभ में देखिए लिस्ट


उन्होंने शिविर से सम्बन्धित सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सम्पूर्ण तैयारियों के साथ निर्धारित समय व स्थान पर स्वयं उपस्थित रहना सुनिश्चित करें। उन्होंने शिविर में आने वाली जनता से अपील करते हुए कहा कि सभी मास्क अनिवार्य रूप से पहन कर आये, सामाजिक दूरी के साथ ही कोविड-19 से सम्बन्धित गाइड लाईन का अनुपालन करें।

देहरादून- राज्य में यहां बनेंगे भालूओ के रेस्क्यू सेंटर, CM रावत ने की घोषणा

guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x