नैनीताल -(बड़ी खबर) DM हुई सख्त, अतिक्रमण हटाने के निर्देश

खबर शेयर करें -

नैनीताल – आगामी पर्यटन सीजन की व्यवस्थाओं के दृष्टिगत जिलाधिकारी वंदना ने नैनीताल भवाली क्षेत्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी प्रमोद कुमार और सीओ भवाली व नैनीताल को वृहद स्तर पर अभियान चलाकर सड़क किनारे अवैध अतिक्रमण कर लगे अस्थाई फड़, ठेले और फूडवैन को हटाने, सड़कों पर लगने वाले जाम के निवारण के लिए, रोड किनारे ब्रीदिंग स्पेस को खाली किए जाने और इनके संचालकों व इनमें कार्यरत मजदूरों का पुलिस वेरिफिकेशन करने के निर्देश दिए। संबंधित सड़क विभाग जिसकी जमीन पर अतिक्रमण है, उसको शीघ्र खाली कराए अन्यथा की स्थिति में विभागाध्यक्ष के विरुद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए ।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -(बड़ी खबर) IAS दीपक रावत के निर्देश, 15 दिन के भीतर 15 साल का अतिक्रमण करें चिन्हित

जिलाधिकारी ने पाइन्स आईटीआई कॉलेज का निरीक्षण किया जहां उन्होंने आईटीआई की पुरानी बिल्डिंग का ध्वस्तीकरण कर उसके बदले आईटीआई परिसर में अन्यत्र स्थान पर सर्वे करने के पश्चात नई बिल्डिंग बनाने की निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने ईई पीडब्ल्यूडी एमसी तिवारी को निर्देश दिए कि 15 मई, 2024 तक भवाली बाईपास (सेनेटोरियम नैनी बैंक से भीमताल तक) का अस्थाई सुधारीकरण कार्य पूर्ण कर लें पर्यटन सीजन में इस बाईपास को पार्किंग और हल्के वाहनों के आवागमन के रूप में उपयोग में लाया जा सकता है और इसके निकट सड़क किनारे ईओ नगर पालिका भवाली को अस्थाई पार्किंग व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के मैदानी जिलों में प्रचंड गर्मी का प्रकोप, हीट वेव का अलर्ट..
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड -यहां महिला के हत्यारों तक ऐसे पहुंची पुलिस

भीमताल क्षेत्र में झील की दीवारों की मरम्मत और डीसिल्टिंग हेतु सिंचाई विभाग को प्रस्ताव तैयार करने हेतु निर्देशित किया,

इस दौरान उप जिलाधिकारी नैनीताल, ईई पीडब्ल्यूडी, ईई सिंचाई विभाग, एसई जल संस्थान, ईओ भवाली, सीओ भवाली आदि अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments