Shemford School Haldwani

हल्द्वानी- जनता के DM सविन बंसल ने महिला चिकित्सालय के लिए किया यह बड़ा काम, अस्पताल में मिलेंगी ये सुविधाएं

Bansal Sarees & Bansal Jewellers Ad
खबर शेयर करें

हल्द्वानी- जनस्वास्थ्य के प्रति संवेदनशील जिलाधिकारी सविन बंसल के सकारात्मक पहल से हल्द्वानी महिला चिकित्सालय में शीघ्र होगी आधुनिक पैथोलाॅजी लैब की स्थापना। लैब स्थापना हेतु जिलाधिकारी बंसल ने अवमुक्त किये 21 लाख रूपये, साथ ही सुचारू लैब संचालन हेतु 02 लैब टैक्निीशियन व 02 लैब अटैंडेन्ट की भी तैनाती की। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री की अभिप्रेरणा से हो पा रहे हैं जनस्वास्थ्य सम्बन्धी कार्य।

महिला अस्पताल में आज तक नहीं स्थापित हो पाई थी लैब

Kisaan Bhog Ata


गौरतलब है कि महिला चिकित्सालय की स्थापना से अब तक चिकित्सालय में लैब की स्थापना नही हुई थी। जिससे गर्भवती महिलाओं व जच्चा-बच्चा को जांच हेतु बेस चिकित्सालय हल्द्वानी अथवा प्राइवेट लैब में जाना पडता था। जिससे मरीजों व निर्बल वर्ग की महिलाओं को अनावश्यक परेशानियो का सामना करना पडता था व समय तथा धन की भी हानि उठानी पडती थी। महिलाओ की इस परेशानी को देखते हुये जिलाधिकारी बंसल के जहन में काफी समय से हल्द्वानी महिला चिकित्सालय में लैब स्थापना का विचार चल रहा था, मगर कोविड 19 के कारण थोडा समय लग गया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- यह मार्ग 10 दिन तक रहेगा बन्द, चलेंगे केवल ये वाहन

गरीब जनता को बेहतर स्वास्थ्य देना है प्राथमिकता


जनस्वास्थ्य के प्रति गम्भीर एवं संजीदा जिलाधिकारी बंसल की जिले मे तैनाती से ही आम गरीब व्यक्तियो को बेहतर स्वास्थ्य सेवायेें देने के लिए तत्पर रहे है। जिला अधिकारी का मानना है कि चिकित्सालयों में आधुनिक पैथोलाॅजी लैब हो तो निश्चित ही ओपीडी मे मरीजो की संख्या मे इजाफा होता है तथा विभिन्न प्रकार की जांचों के लिए मरीजो को इधर-उधर नही भटकना पडेगा। बंसल ने चिकित्सालयो में आधुनिक पैथोलाॅजी लैब स्थापना का बीडा उठाया है। उन्होने हल्द्वानी महिला चिकित्सालय में पैथोलाॅजी लैब स्थापना करने से पूर्व भी संयुक्त चिकित्सालय पदमपुरी व संयुक्त चिकित्सालय गरमपानी मे भी निरीक्षण के 20 दिन में आधुनिक लैबों की स्थापना की। जिससे इन चिकित्सालयों में ओपीडी मे आने वाले मरीजों की संख्या मे अप्रत्याशित वृद्वि हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल-(बड़ी खबर) अब अवैध कब्जेदारो को मिलेगा भूमिधरी का अधिकार, DM ने जारी किए ये निर्देश

स्टाफ की भी की गई है तैनाती

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां महिला की इज्जत बचाने गए युवको ने ही लूट ली अस्मत, और बनाई वीडियो


महिला चिकित्सालय मे 02 लैब टैक्निशियन की तैनाती व उपकरण स्थापित कर दिये गये है, तकनीशियनांे को ट्रेनिग भी दी जा रही है। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी व महिला चिकित्सालय सीएमएस को आगामी वित्तीय वर्ष से पूर्व पैथोलाॅजी लैब संचालित करने के निर्देश दिये साथ ही महिला चिकित्सालय की सीएमएस व स्टाफ को शीघ्र लैब स्थान चयन व उपकरण स्थापना हेतु बधाई भी दी।


अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 सिग्नल एप्प से जुड़ने के लिए क्लिक करें

👉 हमारे फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 हमें ट्विटर (Twitter) पर फॉलो करें

👉 एक्सक्लूसिव वीडियो के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

अंततः अपने क्षेत्र की खबरें पाने के लिए हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments