Shemford School Haldwani

हल्द्वानी-(बड़ी खबर) सोनू गुप्ता हत्याकांड का खुलासा, इस वजह से की गई थी हत्या

Bansal Sarees & Bansal Jewellers Ad
Advertisement
खबर शेयर करें

Haldwani News- हल्द्वानी पुलिस ने कैटरीन कारोबारी सोनू गुप्ता की हत्या कांड मामले में खुलासा कर दिया है पुलिस ने सोनू गुप्ता की हत्या के आरोप में सोनू सैनी नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया है बताया जा रहा है कि आरोपी का मृतक की पत्नी के साथ प्रेम प्रसंग था लिहाजा सोनू सैनी ने सोनू को रास्ते से हटाने के लिए उसकी हत्या कर दी।

दरअसल उजाला नगर का रहने वाला कैटरिंग कारोबारी सोनू गुप्ता पिछले 15 सालों से शादी तथा अन्य कार्यक्रमों में खाने के ठेका लेने का काम किया करता था इस दौरान बतौर नौकर के तौर पर सोनू सैनी को सोनू गुप्ता ने अपने पास रखा धीरे धीरे सोनू सैनी ने पूरा कारोबार समझ कर खुद भी अपना व्यवसाय शुरू कर लिया और इस दौरान उसका मृतक की पत्नी के साथ प्रेम प्रसंग शुरू हो गया। मृतक के बड़े भाई सर्वेश गुप्ता ने पुलिस को दी तहरीर में इस बात का जिक्र किया है। सोनू गुप्ता के पीठ पीछे उसकी पत्नी और प्रेमी आपस में मिलते रहे जब पति सोनू गुप्ता को इस बात की जानकारी हुई तो उसे रास्ते से हटाने के लिए सोनू सैनी ने यह कदम उठाया।

यह भी पढ़ें 👉  चर्चित लेखक व वरिष्ठ PCS अधिकारी ललित मोहन रयाल की नई पुस्तक जल्द पाठकों के बीच

पुलिस द्वारा की गयी कार्यवाही
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद नैनीताल के आदेशानुसार घटना के अनावरण/अभियुक्त की यथाशीघ्र गिरफ्तारी हेतु मुझ थानाध्यक्ष को आदेशित किया गया इस क्रम में पुलिस अधीक्षक अपराध/यातायात, अपर पुलिस अधीक्षक हल्द्वानी नगर, क्षेत्राधिकारी नगर महोदय के निर्देशन में थाना बनभूलपुरा पुलिस टीम द्वारा घटनास्थल व मृतक सोनू गुप्ता के घर के आस-पास के सीसीटीवी कैमरों को चैक किया गया तथा दिनाँक-14.06.2021 को अभियोग में नामजद अभियुक्त सोनू सैनी पुत्र चौखे लाल मूल निवासी – छितौनी रोड गांव सैफनी तहसील-शाहबाद थाना सैफनी जिला रामपुर उ0 प्र0 उम्र 28 वर्ष हाल निवासी सती कालोनी थाना वनभूलपुरा को मुखबिर की सूचना पर आवला गेट चौकी के पास से गिरफ्तार किया गया। दौराने पूछताछ अभियुक्त द्वारा बताया गया कि दिनाँक-12/06/21 को रात्रि समय करीब 08.30 बजे अभियुक्त उजालेश्वर मन्दिर के पास घूम रहा था इतने में मृतक सोनू गुप्ता मिला। मृतक सोनू गुप्ता द्वारा शराब का सेवन किया था। अभियुक्त व मृतक बात करते-2 कबाड के सामने रोड किनारे बात करने लगे तथा मृतक सोनू गुप्ता अभियुक्त से कहने लगा कि मेरी पत्नी से दूर हो जा नही तो मैं तुम्हारा मर्डर कर दूँगा।अभियुक्त सोनू सैनी द्वारा मृतक सोनू गुप्ता को प्यार से बहला फुसलाकर दानिश के बगीचे मे ले गया । वहां पर मृतक सोनू गुप्ता व अभियुक्त सोनू सैनी बैठकर साफ स्थान पर बातचीत की मृतक सोनू गुप्ता अभियुक्त से गाली गलौच करने लगा तथा जान से मारने की धमकी देने लगा । अभियुक्त सोनू सैनी ने अपने मोबाइल से नन्नू उर्फ नन्हे अंसारी और कुवंर सैन को बताया कि मेरा दानिश के बगीचे में झगडा हो रहा है कि तुम लोग आ जाओ । इतने में मृतक सोनू गुप्ता और ज्यादा गाली बकने लगा तो मैने अपने अगोछे से पीछे से जाकर फंदा लगाकर सोनू गुप्ता का गला घोट दिया ।अभियुक्त ने मृतक सोनू गुप्ता के गले में फंदा डालकर मार दिया था, कि इतने मे नन्नू उर्फ नन्हे अंसारी और कुंवर सैन आ गये और मुझसे कहने लगे कि ये तूने क्या कर दिया इस पर अभियुक्त सोनू सैनी ने कहा पता नही मेरे से क्या हो गया अब तुम लोग मेरा साथ दो किन्तु नन्नु उर्फ नन्हे अंसारी और कुवर सैन दोनो तेज कदमो से बरेली रोड की ओर चले गये । अभियुक्त द्वारा बताया गया कि साहब मै प्यार में अंधा हो गया था मैने ही सोनू गुप्ता की हत्या की है तथा जिस गमछे( अगोछे) से मैने उसका गला घोटा था आप कहों तो गमछा(अंगोछा) व घटना के समय मेरे द्वारा पहने कपडों को बरामद करवा सकता हूँ तत्पश्चात मुझ विवेचक द्वारा अभियुक्त सोनू सैनी की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त गमछा (अंगोछा) व अभियुक्त सोनू सैनी द्वारा घटना के समय पहने कपडे जीन्स व कमीज बरामद किया गया।अभियोग में निरीक्षण घटनास्थल,साक्ष्य संकलन व बयान अभियुक्त के आधार पर धारा-201 भा0द0वि0 की बढोतरी की गयी। अभियुक्त को समय से मा0 न्यायालय के समक्ष पेश किया जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(अच्छी खबर) राज्य के 7 जिलों में एक भी पॉजिटिव मामला नहीं, देखिए कोरोना की आज की ताजा अपडेट
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- यहां पौने दो साल की मासूम खेलते खेलते ऐसे छत से गिरी, परिजनों में कोहराम

गिरफ्तार अभियुक्त
सोनू सैनी पुत्र चौखे लाल मूल निवासी – छितौनी रोड गांव सैफनी तह0 शाहबाद थाना सैफनी जिला रामपुर उ0 प्र0 उम्र 28 वर्ष हाल निवासी सती कालोनी थाना वनभूलपुरा

बरामदगी विवरण
अभियुक्त के कब्जे से घटना में प्रयुक्त एक अदद गमछा (अंगोछा) व घटना के समय अभियुक्त सोनू सैनी द्वारा पहनी नीले रंग की जीन्स व सफेद कमीज बरामद होना

पुलिस टीम
1-निरीक्षक श्री सुधीर कुमार (एसओजी)
2-SO प्रमोद पाठक (थाना बनभूलपुरा)
3-उ0नि0 दान सिंह मेहता (धोखाधडी सैल)
4-उ0नि0 बलवन्त सिंह कम्बोज (थाना बनभूलपुरा)
5-उ0नि0 कुमकुम धानिक (थाना बनभूलपुरा)
6-का0 905 अमनदीप सिंह (थाना बनभूलपुरा)
7-का0 402 संजय साहनी (थाना बनभूलपुरा)
8-का0 392 विरेन्द्र सिंह रावत (थाना बनभूलपुरा)
9-एसओजी टीम जनपद नैनीताल

विवेचक
SO प्रमोद पाठक

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments