हल्द्वानी-(बड़ी खबर) जल संस्थान सब्बल से पाइप मोड़ कर चला रहे काम, एल्बो और मिनी बैंड गायब, DM को शिकायत

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी-जिलाधिकारी वंदना की अध्यक्षता में गुरूवार को कैम्प कार्यालय हल्द्वानी में जनसुुनवाई आयोजित हुई। डीएम ने आम जनमानस की समस्याआंे एवं शिकायतों का संज्ञान गंभीरता से लिया जिसमें विभिन्न लोगो ने पेयजल, सडक, विद्युत, पेंशन, अतिक्रमण,विद्युत, आवास, आर्थिक सहायता, आयुष्मान कार्ड बनाने हेतु राशन कार्ड मे नाम दर्ज, के साथ ही साठ से अधिक शिकायतें व समस्याएं दर्ज हुई।
डीएम ने जनसुुनवाई के दौरान अधिकतर समस्याआंे एवं शिकायतों का मौके पर ही निस्तारित करते हुए शेष समस्याओं व शिकायतों को दूरभाष के माध्यम से सम्बन्धित अधिकारिंयो को आमजन-मानस की समस्याओ एव शिकायतो को गम्भीरता से लेते भली-भांति स्थलीय निरीक्षण करने के उपरांत प्राथमिकता के आधार पर समाधान करने के निर्देश दिए।


जन सुनवाई के दौरान जयपुर पाडली ग्राम प्रधान कमला पडलिया ने बातया कि ग्राम पंचायत जयपुर पाडली का अधिकतर हिस्सा जंगल से सटा हुआ है जंगली जानवरों का इतना आतंक बढ़ गया है जिसमें जंगल निकटवर्ती घरों में भय का वातावरण बना रहता है और आये दिन घरेलू पशुओं पर हिंसा जैसी घटनाऐं घट चुकी है। उन्होंने बताया कि इन परिवारों के भविष्य की चिन्ता करते हुए इन परिवारों के लिए सार्वजनिक स्थानों पर सोलर लाईट उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। जिस डीएम ने सम्बन्धित प्रभागीय वनाधिकारी एव उरेड़ा अधिकारी को मौके पर स्थलीय निरीक्षण करते हुए आश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। बल्यूटी निवासी हरीश चन्द्र शर्मा ने बताया कि ग्राम सभा बल्यूटी में हर घर नल का कार्य जल संस्थान भीमताल द्वारा कार्य किया जा रहा है जिसमें पेयजल लाईन बिछाने में सब्बल से अनेकों जगह पर मोड़ कर बिछा दी गई है जिसमे एलबो और मिनी बेन्ड का इस्तेमाल नही किया जा रहा है।

बलमधूरा में मेन स्कोल पर टैक बनाने में निम्न गुणवत्ता का इस्तेमाल किया गया है जिसकी जॉच कराना अति आवश्यक है जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभिन्यता जल संस्थान को स्थलीय निरीक्षण करते हुए आवश्यक कार्यवाही करते हुए कायो मे मानको के तहत कार्य करने के निर्देश दिये। वार्ड न0 25 हल्द्वानी निवासी मुन्नी नै बताया कि मेरे पति का स्वास्थ्य खराब रहता है जिस कारण आजिविका का कोई साधन नही है उन्होंने अन्तोदय राशन कार्ड बनाने का अनुरोध किया। जिस पर डीएम ने जिला पूर्ति अधिकारी को उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये। ग्राम धनपुर के क्षेत्रवासियों ने बताया कि प्राइमरी में पढ़ने वाले बच्चों को स्कूल जाने में बहुत दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है साथ ही बरसात में बच्चों को एवं कॉलौनी के बजुर्गो को भी काफी कठनाईयों का सामना करना पड रहा है उन्होंने बताया कि कई बार बरसात में कॉलौनी में सांप भी देखे गए है जिससे सांप का काटने का डर भी बना हुआ है। क्षेत्रवासियों ने सड़क में डामरीकरण एवं सुधारीकरण कराने की अपील की। जिस पर डीएम ने लोक निर्माण विभाग को स्थलीय निरीक्षण करते हुए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी - हल्द्वानी में भारी मात्रा में स्मैक के साथ जीजा- साले और रोडवेज चालक गिरफ्तार
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments