हल्द्वानी-(बड़ी खबर) DM के निर्देश पर जिले में कोरोना मरीजो के लिए 550 बेड और हो रहे तैयार, जानिए कहां मिलेगी सुविधाएं

खबर शेयर करें
  • 208
    Shares

हल्द्वानी – जनपद में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे प्रकरणों को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी सविन बंसल ने गौलापार स्टेडियम, मिनी स्टेडियम हल्द्वानी तथा रामनगर कन्वेंशन सेंटर में आॅक्सीजन इनेबल्ड बेड्स में व्यापक रूपे से वृद्धि किये जाने का निर्णय लिया है। DM बंसल ने 200 बेड्स गौलापार स्टेडियम, 200 बेड्स मिनी स्टेडियम तथा 150 बेड्स रामनगर कन्वेंशन सेंटर में बढ़ाये जाने हेतु तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश अधिशासी अभियंता लोनिवि को दिए।

ankur motors ad

उन्होंने तीनो स्थानों में नर्सिंग स्टेशनों की स्थापना के निर्देश दिए देते हुए कहा कि नर्सिंग स्टेशन में 6 से 8 व्यक्तियों के बैठने की व्यवस्था, दवाईयाॅ आदि रखने हु रैक के साथ ही आगे की तरफ पारदर्शी शीशे लगे होने चाहिए। DM बंसल ने तीनो स्थानों पर स्थापित किये जाने वाले बेड्स हेतु 200 आॅक्सीजन सिलेण्डर, कन्सनट्रेटर (सान्द्रक) महानिदेशक चिकित्सा से प्राप्त करने हेतु तत्काल आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दिए।

इसके साथ ही 500 आॅक्सीजन सिलेण्डर तथा सिलेण्डर के साथ प्रयुक्त होने वाले अन्य महत्वपूर्ण उपकरण जिला स्तर पर तुरन्त क्रय किये जाने के भी निर्देश सीएमओ को दिए। DM बंसल ने सीएमओ को स्पष्ट निर्देश दिए कि इस बात पर विशेष ध्यान दिया जाये कि खाली आॅक्सीजन सिलेण्डरों का तत्काल भरवाया जाना सुनिश्चित करें ताकि मरीजों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या उत्पन्न न हो। DM बंसल ने आॅक्सीजन की आपूर्ति निरन्तर बनाये रखने के लिए यह भी निर्देश दिए कि स्थापित बेड्स के सापेक्ष उतने ही भरे हुए आॅक्सीजन सिलेण्डर अतिरिक्त रूप से 24X7 (प्रतिदिन 24 घण्टे) की तर्ज पर संचित रखे जायें तथा भुगतान सम्बन्धी समस्त औपचारिकतायें समयान्तर्गत पूरी की जाये।


DM बंसल ने निर्देश दिए कि मरीजों को आवश्यक दवाईयां, इन्जेक्शन तथा भोजन पैकेट के वितरण का दायित्व सीएमओ द्वारा तैनात किये गये नर्सिंग स्टाॅफ का होगा। मरीजों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए उचित भोजन सही समय पर उपलब्ध कराया जाये। उन्होंने मरीजों को समय से भोजन उपलब्ध कराने हेतु अतिरिक्त स्टाॅफ की व्यवस्था करने के निर्देश मुख्य चिकित्साधिकारी को दिए।


DM बंसल ने गौलापार स्टेडियम में प्रशासनिक व्यवस्थाओं के लिए नगर मजिस्ट्रेट हल्द्वानी को तथा चिकित्सा व्यवस्थाओं हेतु अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ.रश्मि पन्त को नोडल अधिकारी बनाया। इसके साथ ही मिनी स्टेडियम हल्द्वानी में प्रशासनिक व्यवस्थाओं के लिए उप जिलाधिकारी हल्द्वानी को तथा चिकित्सा व्यवस्थाओं हेतु अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ.रश्मि पन्त को नोडल अधिकारी बनाया। रामनगर कन्वेंशन सेंटर में प्रशासनिक व्यवस्थाओं हेतु उप जिलाधिकारी रामनगर को तथा चिकित्सा व्यवस्थाओं हेतु अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ.तरूण कुमार टम्टा को नोडल अधिकारी बनाया।

guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x