हल्द्वानी-(बड़ी खबर) DM की सख्ती से अधिकारी हलकान, RTO और ARTO को नोटिस

खबर शेयर करें -

हल्द्वानीसडक सुरक्षा समिति की बैठक में सडक दुर्घटनाओं को देखते हुये प्रवर्तन की कार्यवाही संतोषजनक न होने के कारण सम्भागीय अधिकारियों के साथ ही सहायक सम्भागीय अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया।


जिलाधिकारी ने परिवहन विभाग को निर्देश दिये कि कामर्शियल वाहनों के साथ ही स्कूल बसों में हैल्प लाईन नम्बर होना सुनिश्चित करें साथ ही वाहनों का रजिस्टेªशन, फिटनैस का सत्यापन करना भी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा स्कूल बसों के साथ ही प्राइवेट टैम्पो के द्वारा बच्चों को स्कूल ले जाया जाता है वे भी ओवरलोड रहते है तथा टैम्पो में सैफ्टी के मानक भी नही है।

इस प्रकार के वाहनों का प्रतिदिन चैंकिग अभियान चलाया जाए ताकि दुर्धटनाओं पर लगाम लगाई जा सके। उन्होंने परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि क्षेत्र भ्रमण कर ओवरलोडिंग एवं ओवर स्पीड वाहनों की चैकिंग कर चालान करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन प्रवर्तन का डाटा उन्हे ई मेल से देना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि ओवरलोडिंग एव ओवर स्पीड नियमित चैक करंे ओवर स्पीड से दुर्घटनायें ज्यादा हो रही है, साथ ही रात्रि मेें नशे में वाहन चलाने से दुर्घटनायें ज्यादा होती है, इस पर प्रवर्तन अधिकारी फोकस करें। उन्होंने कहा दुर्घटनाओं को रोकने के लिए विशेष अभियान नियमित चलायें जायें।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) जानेमाने बिल्डर ने बिल्डिंग से कूद कर की आत्महत्या
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी - उत्तराखंड से चलने वाली ये रेलगाड़िया निरस्त


ट्रैफिक जाम की समस्या पर
उन्होंने कहा कि व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में पार्किंग होने के बाद भी बाहर वाहन खडा करने पर उनका चालान करना सुनिश्चित करें। उन्होंने लोनिवि के अधिकारियों को निर्देश दिये कि सडक सुरक्षा हेतु क्रैस बेरियर एवं पैरापिट के प्रस्ताव शीघ्र भेजने के निर्देश दिये। उन्होंने प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन कामर्शियल भवनों मे पार्किग नक्शा पास किया गया है लेकिन बेसमेंट में दुकानों का संचालन किया जा रहा है इन पर भी कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने नगर आयुक्त को निर्देश दिये कि नगर निगम की जिन सडकों पर आवागमन अधिक होता है उन सडकों के कार्य को प्राथमिकता के साथ मरम्मत कराना सुनिश्चित करें साथ ही सभी सड़कों का आरटीओ के माध्यम से रोड सेफ्टी आडिट कराना भी सुनिश्चित करें। उन्होेंने लोनिवि के अधिकारियों को सड़कों को गड्डा मुक्त कराने के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी - प्राधिकरण का अवैध निर्माण कार्य पर शिकजा, यहां हुई कार्यवाही


बैठक में अपर जिलाधिकारी फिंचा राम चौहान, नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय,एसपी सिटी हरबंस सिंह, एआरटीओ विमल पंत, संदीप वर्मा, रश्मि भटट, अधिशासी अभियंता लोनिवि अशोक कुमार चौधरी, मीना भटट के साथ ही सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments