Ad

हल्द्वानी-(बड़ी खबर) जिले की 6 विधानसभाओं के लिए ऐसी रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

खबर शेयर करें

उत्तराखंड में चुनावी शोर थम चुका है और अब मतदान की बारी है लिहाजा जिला निर्वाचन विभाग पोलिंग पार्टियों को रवाना करने का सिलसिला शुरू कर चुका है नैनीताल जिले की छह विधानसभाओं की बात की जाए तो हल्द्वानी के एमबी पीजी डिग्री कॉलेज में जिला निर्वाचन कार्यालय बनाया गया है। पूरे जिले को 35 जून और 106 सेक्टर में बांटा गया है और 24 घंटे पहले जिले की सीमाओं को सील कर दिया जाएगा।

एसएसपी नैनीताल द्वारा विधानसभा निर्वाचन ड्यूटी 2022 में लगे सभी पुलिस अधिकारियों/ कर्मचारियों, केंद्रीय व अन्य सुरक्षा बलों को ब्रीफ कर दिए आवश्यक निर्देश।

दिनांक-14.02.2022 को होने वाले विधानसभा निवार्चन 2022 के मद्देनजर आज दिनांक-12.02.2022 को श्री पंकज भट्ट, एस0एस0पी0 नैनीताल द्वारा मिनी स्टेडियम हल्द्वानी में विधानसभा निर्वाचन 2022 में लगे सभी सुरक्षा बलों को भली भांति ब्रीफ कर निम्न बिन्दुओं पर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये हैंः-
1. मतदान ड्यूटी में लगे समस्त सुरक्षा बलों एवं समस्त मतदाताओं द्वारा कोविड-19 गाईडलाईन का प्रत्येक दिशा में पालन किया जाय।
2. पोलिंग स्टेशन पर नियुक्त पुलिस अधिकारी/कर्मचारी को मतदान केंद्र प्रभारी को सम्पूर्ण सहयोग देते हुए शांन्ति व्यवस्था बनायी जाये।
3. ड्यूटी पर जाने से पूर्व अपने ड्यूटी कार्ड एवं ड्यूटी के प्रकार को अच्छे से देख लें एवं समझ लें।
4. ड्यूटी के दौरान हर कार्य अत्यधिक सतर्कता, शालीनता एवं निष्पक्षता से किया जाय ।
5. चुनाव शिकायतों को ध्यानपूर्वक सुनकर उन पर शीघ्रता से कार्यवाही की जाय।
6. कानून व्यवस्था प्रभावित करने वाली किसी भी गतिविधि पर अपने जोनल, सैक्टर अथवा उच्चाधिकारियों को तुरन्त सूचित करें।
7. जनपद में 06 विधानसभाओं में मतदान होना है जिसके लिये जनपद को 35 जोन और 106 सैक्टरों में बांटा गया है। जनपद के कुल 635 मतदान केन्द्रों के 1008 मतदान स्थलों पर मतदान होना है। जिसमें 24 एडवांस पार्टियों को आज रवाना कर दिया गया है। शेष 984 पार्टियों को दिनांक-13.02.2022 को उनके मतदान स्थलों पर रवाना किया जायेगा।

Ad
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- रामा डेंटल केयर में बच्चे, बुजुर्ग व गर्भवती महिलाओं की ओपीडी फ्री, हुआ भव्य शुभारंभ
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments