Ad

उत्तराखंड में 100 यूनिट तक बिजली फ्री और 200 यूनिट पर सब्सिडी देने का जानिए सरकार का पूरा प्लान

खबर शेयर करें

Dehradun News- उत्तराखंड में पुष्कर सिंह धामी सरकार में ऊर्जा मंत्री बने हरक सिंह रावत ने कहा है इस सरकार आम लोगों को 100 यूनिट तक बिजली फ्री देगी साथ ही 200 यूनिट तक बिजली बिल पर 50% तक सब्सिडी भी दी जाएगी इसके लिए कैबिनेट में प्रस्ताव लाया जाएगा उन्होंने अधिकारियों को इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए हैं।

कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने ऊर्जा विभाग का पदभार संभालने के बाद ऊर्जा भवन में समीक्षा बैठक के बाद मीडिया से यह बात कही कि उत्तराखंड में 26 लाख बिजली उपभोक्ता हैं इनमें 23 लाख आम घरेलू उपभोक्ता हैं यदि प्रतिमाह 100 यूनिट तक बिजली फ्री दी जाती है तो लगभग 7 लाख उपभोक्ताओं को काफी राहत मिलेगी।

इसके अलावा 200 यूनिट तक 50% सब्सिडी देने पर 13 लाख उपभोक्ताओं को राहत मिलेगी साथी कोविड-19 के कारण लेट भुगतान करने वाले उपभोक्ताओं का सर चार्ज भी नहीं वसूला जाएगा इसके लिए सरकार 31 अक्टूबर तक सरचार्ज माफ करेगी। समीक्षा बैठक में उर्जा मंत्री ने बिजली के लीकेज रोकने के लिए भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं साथ ही बड़े शहरों में बिजली की लाइन अंडरग्राउंड करने के लिए कर भी तैयारियां शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

ऊर्जा विभाग में बढ़ेंगे कर्मचारियों के पद

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां पांच बकरियों को मार गया गुलदार, आधा दर्जन कुत्ते भी कर चुका है चट
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-यहां कार और बस की भिड़ंत, त्यौहार के दिन मची चीख पुकार

ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत ने कहा कि 1 महीने के भीतर ऊर्जा निगम में भर्ती अभियान भी चलाया जाएगा जहां ज्यादा और जल्द जरूरत होगी उन पदों पर उपनल और आउट सोर्स उसे भर्ती कर ली जाएगी।

Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

4 Comments
Inline Feedbacks
View all comments