उत्तराखंड- सरकारी नौकरी के नाम पर ठगी करने में कांग्रेस नेत्री समेत चार गिरफ्तार

खबर शेयर करें -

Haridwar News: उत्तराखंड के हरिद्वार पुलिस को बड़ी सफलता मिली पुलिस ने हरिद्वार पुलिस ने युवाओं को विभिन्न विभागों में नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगने वाले बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया है। मामले में एक कांग्रेसी नेत्री समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। कांग्रेसी नेत्री और उसके दो भाई सहित पांच लोग मिलकर गिरोह चला रहे थे। आरोपी महिला जिला कांग्रेस में संगठन मंत्री है। कांग्रेसी नेत्री का भाई गिरोह का सरगना अजय नौटियाल अभी फरार है।

रोशनाबाद पुलिस कार्यालय में गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि लक्सर के टिक्कमपुर निवासी अजय नौटियाल, उसका भाई विजय नौटियाल, बहन रेणु सहित पांच लोग मिलकर क्षेत्र में गैंग चला रहे थे। ये लोग बेरोजगारों को विभिन्न सरकारी विभागों में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की रकम ऐंठते थे। इतना ही नहीं शहर के नामी होटलों में फर्जी तरीके से इंटरव्यू लेकर लोक सेवा आयोग और अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के फर्जी नियुक्ति पत्र दे रहे थे।

एसएसपी ने बताया कि यह गिरोह विभिन्न विभागों में 10 प्रतिशत विभागीय कोटा बताकर बेरोजगारों को नौकरी का झूठा लालच देता था। फिर प्रत्येक से पांच से दस लाख रुपये लेकर नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जीवाड़ा करते थे। आरोपियों को अभ्यर्थियों के फर्जी नियुक्ति प्रमाण पत्र, फर्जी शैक्षिक अंकतालिकायें, इलेक्ट्रॉनिक सामान, नकदी, विभिन्न विभागों के पदनाम की मोहरें, घटना में इस्तेमाल किए जाने वाले कई मोबाइल फोन, एक दर्जन से अधिक पासबुक, चेक बुक, रौब गालिब करने के लिए गार्ड को पहनाई जानी वाली फर्जी आर्मी एवं पुलिस की वर्दी आदि के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) कॉलेज के छात्रों को 5 लोगों को करना होगा साक्षर
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

[wp-post-author]

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments