देहरादून-(बड़ी खबर) इन विभागों में आने वाली है बंपर भर्तियां, पढ़िए पूरी खबर

खबर शेयर करें -

देहरादून- उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है कि आने वाले दिनों में हजारों की संख्या में बंपर भर्ती आने वाली है। शिक्षा विभाग और पंचायती राज विभाग खाली पदों को भरने की तैयारी कर रहा है ।शिक्षा महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने शिक्षा विभाग में आ रही तमाम सरकारी भर्तियों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि शिक्षा विभाग में जल्द ही बंपर भर्तियां आने वाली है। उन्होंने बताया कि माध्यमिक शिक्षा में तकरीबन 4 हजार पद रिक्त हैं प्राथमिक शिक्षा में 3 हजार पद रिक्त हैं।

वही इसके अलावा मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में फैसला लिया गया और शिक्षा मंत्री के निर्देशों के अनुसार 2300 गेस्ट टीचरों की भी भर्ती होनी है। वही इसके अलावा तकरीबन 950 वीआरसी और सीआरसी शिक्षकों को भी रखा जाना है। जिन्हें आउटसोर्सिंग के माध्यम से रखा जाना है। वहीं इसके अलावा चतुर्थ श्रेणी के पदों को भी भरा जाना है। जिसमें कि तकरीबन 3 हजार लोगों को फोर्थ क्लास में रखा जाना है। जिसके लिए निर्देश दिए गए हैं। इस तरह से शिक्षा विभाग में आने वाले समय में तकरीबन 10 से 12 हजार पदों पर अलग-अलग वर्ग के पदों पर भर्तियां होनी है जो कि प्रदेश में युवा बेरोजगारों के लिए एक अच्छी खबर है।

वही इसके अलावा आईएएस अधिकारी बंशीधर तिवारी पंचायत राज विभाग में भी निदेशक है और उन्होंने बताया कि पंचायत राज विभाग में भी 410 डाटा एंट्री ऑपरेटर आउटसोर्सिंग के माध्यम से रखे जाने की प्रक्रिया जारी है। वही इसके अलावा हाल ही में हुई पंचायत राज की बैठक में यह फैसला लिया गया है कि हर ग्राम पंचायत स्तर पर एक-एक पर्यावरण मित्र रखा जाना है जाने कि प्रदेश की कुल 7700 पंचायतों में आउटसोर्सिंग के माध्यम से 7700 पर्यावरण मित्रों को रखा जाना है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः युवक ने हनीमून के लिए बुक किया पैकेज, पत्नी किसी और के साथ घूम आई मालदीव
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(शर्मनाक) देवभूमि शर्मसार मानसिक रूप से बीमार युवती को बनाया दरिंदगी का शिकार

About Post Author

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments