Ad

चम्पावत-(बड़ी खबर) चंपावत-पिथौरागढ़ हाईवे अपडेट, DM और एसपी मौके पर

Ad - Bansal Jewellers
खबर शेयर करें


Champawat News- चंपावत में 17 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक हुई भारी बारिश से जनपद में हुए नुकसान का जायजा आज जिलाधिकारी विनीत तोमर एवं पुलिस अधीक्षक देवेंद्र पिंचा ने स्वयं आपदाग्रस्त स्थलों पर जाकर लिया।


उन्होंने बापरु में बंद एन एच 09( चम्पावत-पिथौरागढ़) मार्ग पर जाकर स्थिति का जायजा लिया तथा अधिकारियों को जल्द मार्ग सुचारू करने के निर्देश दिए। एन एच के अधिशाषी अभियंता विवेक कुमार सक्सेना ने बताया कि मार्ग खोलने को लेकर हम पूरा प्रयास कर रहे है। कहा कि जल्दी ही मार्ग चालू कर दिया जाएगा। उन्होंने क्षतिग्रस्त सड़कों में जाकर अधिकारियों को सड़कों को जल्द से जल्द सुचारू करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी महोदय ने ग्राम पंचायत बापरु, मरोड़ाखान, धनोला, किमतोली, खालगड़ा, पुल्ला, तुमडाई, रोसाल, सुल्ला, मानाढूंगा, दिगालीचौड़, गोथ्याफ़्ला व बाकू का स्थलीय निरीक्षण कर वहां के लोगों से गांव में हुए नुकसान की जानकारी प्राप्त की तथा लोगों से कहा कि जनपद में आपदा से हुए नुकसान का सर्वेक्षण करने के लिए टीमें गठित कर दी गई हैं। जिसमे पटवारी, पंचायत सचिव तथा तहसीलदार स्तर के अधिकारी सभी गांव में जाकर स्थलीय निरीक्षण करेंगें। उन्होंने गांव के लोगों से कहा कि सर्वेक्षण टीमों को अपने गांव में हुए नुकसान की जानकारी दे, जिस पर प्रशासन की ओर से मुवावजा दिया जा सके।


उन्होंने बताया की पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त घर के लिए 1 लाख उन्नीस सौ रुपये आपदा राहत कोष से देने का प्रावधान है तथा आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त मकान के लिए भी प्रशासन की ओर से मुवावजे का प्रावधान है।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking News- राज्य में आज कोरोना के इतने मामले आए, देखें अपने इलाके का हाल
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) राज्य कैबिनेट की बैठक आज, इन मुद्दों पर लग सकती है मोहर


उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा मुवावजे को देने की प्रक्रिया को एक हफ्ते पूरा कर दिया जाएगा।साथ ही कहा कि जिन घरों में मलबा आया है तथा वह घर रहने की स्तिथि में नही हैं उस घर के सदस्यों को अन्य स्थान में शिफ्ट किया जाए जिसका किराया जिला प्रशासन की ओर से दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-पहाड़ में एक और घर वीरान, घास लेने महिला को ऐसे मार गया तेंदुआ, परिजनों में कोहराम


जिलाधिकारी महोदय ने राजकीय इंटर कॉलेज दिगालीचौड़ जाकर विद्यालय के छात्र- छात्राओं से वार्ता की और उनसे उनके आसपास आपदा में हुए नुकसान की जानकारी ली और कहा की सर्वे टीम को गाँव में हुए नुकसान की जानकारी दे।

Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments