Shemford School Haldwani
CORONA-warriors

Breaking News- (ध्यान दें) तीसरी लहर का चरम इस महीने तक, रहना होगा सावधान

Ad - Bansal Jewellers
Advertisement
खबर शेयर करें

नई दिल्ली- कोरोनावायरस कोविड-19 की पहली और दूसरी लहर ने देश को न सिर्फ आर्थिक रूप से भारी नुकसान पहुंचाया बल्कि लाखों लोगों को बेघर किया तो हजारों लोगों को अनाथ कर दिया आज भी रोजाना देशभर में इस वैश्विक महामारी के प्रकोप के चलते लगातार मौतें हो रही है वैज्ञानिकों के रिसर्च ने बताया है कि अगर सावधानी नहीं बरती गई तो अक्टूबर नवंबर के महीने पर कोरोना की तीसरी लहर चरम पर होगी।

दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्वेदिक संस्थान एम्स और भारतीय आयुर्वेदिक अनुसंधान परिषद आईसीएमआर ने हाल ही में 18961 मरीजों पर अध्ययन किया और उसके बाद बताया कि दूसरी लहर में 20 साल से अधिक उम्र के लोग ज्यादा संक्रमित हुए कोविड-19 की दोनों लहरों में पहली लहर में औसत आयु 48 से 50 वर्ष रहे जबकि दूसरी लहर में 21 से 39 वर्ष के काफी युवा संक्रमित हुए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां स्कार्पियो ने 6 लोगों को मारी टक्कर, दो महिला सहित तीन की मौत
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- (बड़ी खबर) आज फिर स्पा सेंटर पर हुई छापेमारी, पांच लड़कियां रेस्क्यू, चार युवक और संचालक फरार, मिला यह आपत्तिजनक सामान

इसके अलावा पहली लहर में 1.35 फ़ीसदी मरीजों की मौत हुई जबकि दूसरी लहर में 1.52 फ़ीसदी लोगों की मौत हुई। एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने बताया कि शंकर मित्रों के अनुमान के लिए बनाई समिति के गणितीय मॉडल के आधार पर अगस्त सावधानी नहीं बरती गई तो एक दो महीने बाद नई लहर आ सकती है जिसका चरम अक्टूबर-नवंबर के महीने में मिल सकता है।

Ad - Shakti Tiwari 15 Aug_compressed
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments