भीमताल- (बड़ी खबर) 10 KM हिल मैराथन में भाग लेने का मौका, ऐसे ले सकते हैं भाग, पढ़िए पूरी जानकारी

खबर शेयर करें -

Bhimtal News- तहसील धारी के ग्राम मनाघेर में दिन रविवार दिनांक 20 नवंबर 2022 को 10 किलोमीटर लम्बी मैराथन दौड़ का आयोजन स्थानीय मनाघेर स्पोर्ट्स एवं कल्चरल क्लब द्वारा कराया जा रहा है। इस मैराथन में 31 अक्टूबर 2006 से पहले व 31 अक्टूबर 1997 के बाद जन्में 16 से 25 आयु वर्ग के लड़के भाग ले सकते हैं। ये मैराथन दौड़ प्रातः 9;30 बजे पहाड़पानी के धानारौली खेल मैदान से प्रारम्भ होकर चौरलेख होते हुए मनाघेर खेल मैदान पर समाप्त होगी। पहाड़पानी के धानारौली खेल मैदान से मैराथन दौड़ का शुभारम्भ श्रीमती आशा रानी ब्लॉक प्रमुख तहसील धारी द्वारा हरी झंडी दिखा कर किया जाएगा ।

यह जानकारी देते हुए क्लब के कोऑर्डिनेटर दीवान सिंह बिष्ट जो कि स्थानीय प्राइमरी स्कूल में सहायक अध्यापक हैं ने बताया कि मैराथन में प्रथम स्थान के विजेता को 15000 रुपये, द्वितीय स्थान विजेता को 10000 रुपये और तृतीय स्थान विजेता को 5000 के नकद पुरस्कारों के अतिरिक्त ट्रॉफी, मेडल व सर्टिफिकेट दिए जाएंगे। चौथे से दसवें स्थान विजेताओं के लिए 1000 के नकद सान्त्वना पुरुस्कार और ट्रॉफी भी हैं । मैराथन दौड़ पूरी करने वाले सभी शेष धावकों को सर्टिफिकेट दिए जाएंगेद्य इस मैराथन दौड़ में भाग लेना निःशुल्क है और इच्छुक युवा अपना आधार कार्ड या कोई अन्य आयु प्रमाण पत्र दिनांक 11 नवंबर तक मोबाइल नंबर 8477818501 या 8802081219 पर भेज कर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

कोऑर्डिनेटर बिष्ट ने आगे बताया कि इस क्षेत्र में इस प्रकार की दौड़ का पहली बार आयोजन हो रहा है और इसमें दौड़ के समय को मापने के लिए प्रचिलित विधि के अतिरिक्त एन एफ सी टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया जाएगा। जिसमें धावकों को एक स्मार्ट कार्ड दिया जाएगा। जिस पर दौड़ के प्रारंभ और समापन पॉइंट्स के अतिरिक्त बीच रास्ते में भी 3- 4 स्थानों पर समय नोट किया जाएगा। निर्णायक मंडल के अध्यक्ष रिटायर्ड ब्रिगेडियर आर एस माथुर हैं। पुरस्कार वितरण मुख्य अतिथि अध्यक्ष उत्तराखण्ड ओलिंपिक एसोसिएशन श्री निर्माण मुख़र्जी एवं सचिव उत्तराखंड एथलेटिक्स एसोसिएशन श्री कंवलजीत सिंह कलसी द्वारा किया जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-(बड़ी खबर) सीबीआई की टीम ने इस अधिकारी को किया गिरफ्तार

कोऑर्डिनेटर श्री बिष्ट ने और जानकारी देते हुए बताया की मैराथन दौड़ के पुरस्कार वितरण के पश्चात मनाघेर खेल मैदान में ही 12;30 बजे से सांय 4: 30 बजे तक उत्तराखंड के ख्यातिप्राप्त कलाकारों द्वारा कुमाऊंनी लोक संगीत पर आधारित रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है जिसमें गोविन्द दिगारी खुशी जोशी,नीरज चुफाल और राकेश पनेरू आदि गायक अपनी प्रस्तुति देंगे।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) पुलिस कांस्टेबल भर्ती को लेकर आई बड़ी अपडेट
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) धामी सरकार में एक और अधिकारी पर गिरी गाज, वित्तीय अनियमितताओं में ऐसे नप गए

ग्राम पंचायत मनाघेर के प्रधान राजेंद्र सिंह नेगी ने अधिक से अधिक संख्या में युवकों से इस मैराथन दौड़ में भाग लेने और सभी से सांस्कृतिक कार्यक्रम में आने की अपील की।

About Post Author

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments