Shemford School Haldwani
भर्ती परीक्षा

उत्तराखंड- राज्य में होने वाली स्टाफ नर्स की भर्ती हुई स्थगित, उधर कुमाऊं यूनिवर्सिटी ने भी लिया बड़ा फैसला

Bansal Sarees & Bansal Jewellers Ad
खबर शेयर करें

देहरादून- स्टाफ नर्स (ग्रुप- सी) के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली लिखित परीक्षा को अग्रिम आदेशों तक स्थगित कर दी गई है।गौरतलब है कि उत्तराखंड की चिकित्सा विभाग और चिकित्सा शिक्षा विभाग में स्टाफ नर्स के कुल 2,621 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए होने वाली लिखित परीक्षा का आयोजन 18 अप्रैल, 2021 को किया जाना हुआ था। लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों से 18 अप्रैल को होने वाली स्टाफ नर्स भर्ती परीक्षा को अग्रिम आदेशों तक स्थगित कर दिया गया है। अग्रिम आदेश आने के बाद परीक्षा की नई तिथि घोषित की जाएगी।

यह भी पढ़े👉देहरादून- पुलिस महकमे में 108 दरोगाओं के तबादले, देखिए कौन आया मैदान और कौन चढ़ा पहाड़, पूरी लिस्ट

Kisaan Bhog Ata

कुमाऊं विश्वविद्यालय ने भी कोरोना को लिया यह फैसला

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां महिला चला रही थी सैक्स रैकेट का धंधा, इस हाल में मिले छह लोग, आपत्तिजनक सामान भी बरामद

कुमाऊं विश्वविद्यालय ने कोरोना महामारी के लगातार बढ़ने के दृष्टिगत विश्वविद्यालय द्वारा वर्तमान में संचालित सभी परीक्षाओं के साथ ही प्रायोगिक, मौखिकी व डिजर्टेशन परीक्षाओं को 17 अप्रैल से अगले आदेशों तक स्थगित कर दिया है। साथ ही आगामी 24 मई से प्रस्तावित स्नातक पद्धति की वार्षिक परीक्षाओं एवं प्रायोगिक, मौखिकी व डिजर्टेशन परीक्षाओं के बारे मंे तब की परिस्थितियों के अनुसार निर्णय लेने की बात कही है। इस दौरान जिन स्नातक कक्षाओं के पाठ्यक्रम पूरे नहीं हुए हैं, उनके पाठ्यक्रम अनिवार्य रूप से इस बीच ऑनलाइन कक्षाओं के माध्यम से पूरे कराए जाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking News- राज्य में एक्टिव केस 2896, और 8 लोगों की मौत, जानिए अपने इलाके का हाल

यह भी पढ़े👉नैनीताल- एक बार फिर जान ले कि जिले में क्या रहेगा आज से बंद, पढ़े DM का आदेश

यह भी निर्णय लिया है कि इस सत्र में प्रभावित हो रही पढ़ाई को देखते हुए 19 अप्रैल से आगामी सम सेमेस्टरों की ऑनलाइन कक्षाएं प्रारंभ की जाएंगी। इन कक्षाओं में विषम सेमेस्टर की परीक्षाओं में सम्मिलित हो रहे विद्यार्थी पूरी तरह से अस्थाई तौर पर प्रतिभाग कर सकेंगे। जिससे आगे स्थितियां सामान्य होने पर इन विद्यार्थियों की सम सेमेस्टर की परीक्षाएं कराई जा सकें। ऐसे विद्यार्थियों का डाटा आगे 18 अप्रैल तक परिसरों, महाविद्यालयों व संस्थानों के पोर्टल पर उपलब्ध करा दिया जाएगा। यह भी साफ किया गया है कि विद्यार्थियों के आगामी सम सेमेस्टरों की कक्षाओं में ऑनलाइन कक्षाओं में प्रतिभाग करने का आशय यह नहीं होगा कि उन्हें प्रोन्नत कर दिया गया है। यदि कोई परीक्षार्थी शेष परीक्षाओं के बाद अनुत्तीर्ण घोषित होता है तो उसे पूर्व विषम सेमेस्टर की कक्षा में ही अध्ययन करना होगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां बाइक की सीट के नीचे निकला कोबरा नाग, बाइक सवार के फूले हाथ पैर, Video

यह भी पढ़े👉हल्द्वानी- कभी NEET की तैयारी करते थे दोनों सगे भाई, ऐसे बन गए स्मैक तस्कर, बड़ी मात्रा में स्मैक बरामद

यह भी पढ़े👉देहरादून- (बड़ी खबर) उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग और अन्य परीक्षाओं के लिए गाइडलाइन हुई जारी, देखिए एक क्लिक में

देहरादून- कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सचिवालय में बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश बंद जारी हुए आदेश

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments