Shemford School Haldwani

उत्तराखंड- शाम 7:00 बजे तक खुलेंगे बाजार, इन चीजों पर भी मिलेगी छूट

Ad - Bansal Jewellers
खबर शेयर करें
  • 144
    Shares

Dehradun News- प्रदेश के बाजार अब शाम सात बजे खुलेंगे। इसके अलावा वीकेंड पर राज्य के प्रमुख पर्यटक स्थलों को खोलने का भी निर्णय हो सकता है। राज्य में कोविड के मामलों में कमी आने के बाद प्रदेश सरकार चरणबद्ध ढंग से अनलॉक की ओर बढ़ रही है। कोरोना के नए डेल्टा स्वरूप के खतरे को देखते हुए सरकार बाहरी राज्यों के लोगों के राज्य में प्रवेश को लेकर कोई ढील नहीं दी जाएगी। शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियााल ने यहां पत्रकारों से बातचीत में यह संकेत दिए। इस संबंध में कल अधिसूचना जारी की जाएगी।

उत्तराखंड में अब शाम सात बजे से सुबह छह बजे तक नाइट कर्फ्यू रह सकता है। सप्ताह में पांच दिन दुकानें खुलेंगी और इनके समय को शाम पांच बजे से बढ़ाकर शाम सात बजे तक करने की तैयारी है।पर्यटन कारोबार को कोविड कर्फ्यू के प्रभाव से बचाने के लिए राज्य सरकार प्रमुख पर्यटक स्थलों को वीकेंड यानी शनिवार और रविवार के लिए खोल सकती है। मसूरी, नैनीताल, लैंसडौन, ऋषिकेश के लक्ष्मण झूला, स्वर्गाश्रम, टिहरी झील समेत अन्य पर्यटक स्थलों को सशर्त खोलने की अनुमति देने पर विचार होगा।

हल्द्वानी पहुंचे शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कहा कि कोविड की तीसरी लहर को देखते हुए सरकार के प्रयास लगातार जारी है। उन्होंने कहा कि राज्य में कोविड कर्फ्यू अभी और आगे बढ़ाया जाएगा हालांकि उसमें कुछ और छूट दी जाएगी। राज्य के सभी सरकारी और प्राइवेट हॉस्पिटलों को पूरे संसाधनों के साथ चुस्त-दुरुस्त कर दिया गया है। सभी हॉस्पिटलों में ऑक्सीजन की व्यवस्था करा दी गई है, कोविड कर्फ्यू को और आगे बढ़ाया जा सकता है।
उन्हेंने कहा कि चारधाम यात्रा में एक बड़े अधिकारी की भी तैनाती की जाएगी जिसके साथ ही वह तीर्थ यात्रियों के साथ कम्युनिकेशन स्थापित कर सके।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- मासूम बच्ची को घर से उठा ले गया गुलदार, परिजनों में कोहराम, गांव में दहशत
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments