Shemford School Haldwani
DM विनीत कुमार का सराहनीय कदम

उत्तराखंड- इस जिले के DM से उठाया यह सराहनीय कदम, ऐसे मिलेगा लोगो को लाभ

Ad - Bansal Jewellers
खबर शेयर करें

बागेश्वर- उत्तराखंड के बागेश्वर जिले के जिलाधिकारी विनीत कुमार अपनी विशेष कार्यशैली के लिए जाने जाते हैं एक बार फिर उन्होंने जनहित को ध्यान में रखते हुए सराहनीय काम किया है। उन्होंने जनपद के मानसिक दिव्यांगजनों को जनपदस्तर पर ही दिव्यांग प्रमाण पत्र उपलबध हो सके यह सुनिश्चित करने के लिए जिलाधिकारी विनीत कुमार द्वारा समाज कल्याण विभाग को 01 लाख 80 हजार की धनराशि अवमुक्त की गयी है।

उल्लेखनीय है कि जनपद में मानसिक दिव्यांगजनों के प्रमाण पत्र बनाये जाने के संबंध में मानसिक दिव्यांगजनों की आर्थिक स्थिति अत्यधिक दयनीय होने के कारण उनके द्वारा जनपद से बाहर जाकर प्रमाण पत्र बनाया जाना सम्भव नही हो पा रहा था, जिस संबंध में समाज कल्याण विभाग द्वारा जिलाधिकारी को अवगत कराये जाने पर जिलाधिकारी द्वारा प्राथमिकता के आधार पर कार्यवाही करते हुए समाज कल्याण विभाग को 01 लाख 80 हजार की धनराशि अवमुक्त करते हुए विभाग को मानसिक दिव्यांगजनों के प्रमाण पत्र बनाये जाने हेतु नुमार्इशखेत मैदान में 06 व 07 अप्रैल 2021 को शिविर आयोजित करने के निर्देश दिये गये है।

इस शिविर में सुशीला तिवारी हास्पिटल से मानसिक रोग विशेषज्ञों द्वारा प्रतिभाग किया जायेगा जो जनपद के मानसिक दिव्यांगजनों के प्रमाणपत्र बनायेंगे। जिलाधिकारी द्वारा अवमुक्त की गयी धनराशि के माध्यम से जहॉ एक ओर जनपद के गरीब व असहाय मानसिक दिव्यांगजनों को शिविर तक लाने व ले जाने की नि:शुल्क व्यवस्था की जायेगी वहीं दूसरी ओर इस शिविर से जनपदस्तर पर ही मानसिक दिव्यांगजनों के प्रमाण पत्र भी बन सकेंगे। विदित है कि समाज कल्याण विभाग द्वारा इस संबंध में गरूड़ क्षेत्रान्तर्गत 94, कपकोट क्षेत्रान्तर्गत 143 तथा बागेश्वर क्षेत्रान्तर्गत 44 इस प्रकार लगभग 281 मानसिक दिव्यांगजनों को चिन्हित किया गया है। जिनके मानसिक दिव्यांग प्रमाण पत्र बनाया जाना प्रस्तावित है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां रिश्तेदारी में जा रही थी आमा, गुलदार ने हमला कर मार डाला
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

2 Comments
Inline Feedbacks
View all comments