उत्तराखंड -यहां ठगी करने वाला पुलिसकर्मी निलंबित

खबर शेयर करें -
  • ठगी करने वाला पुलिसकर्मी निलंबित,एसएसपी के निर्देश पर मुकदमा हुआ दर्ज।
  • उत्तराखंड (देहरदून)- पुलिसकर्मी द्वारा लोगों से धोखाधड़ी कर अपने खाते में पैसे ट्रांसफर कराने के मामले में एसएसपी देहरादून ने सख़्त एक्शन लिया है। पुलिस कर्मी के खिलाफ शिकायत मिलने पर कप्तान ने उसे तत्काल निलंबित करते हुए वैधानिक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा अनुशासनहीनता किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी कानून सबके लिए एक समान है। लाइन क्रॉस करने वालों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के साथ-साथ वैधानिक कार्रवाई भी होगी।

मामला देहरादून जनपद से सामने आया हैं,जहां एक पुलिस जवान द्वारा काफ़ी समय से अपने परिजनों में बीमारी का बहाने बना कर लोगों से पैसे ठगने का अपराध कारित करता रहा.मामलें की गंभीरता को देखते हुए देहरादून एसएसपी अजय सिंह ने स्वयं इस गंभीर विषय का संज्ञान लेते हुए आरोपित सिपाही के खिलाफ कोतवाली नगर में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी हैं. इतना ही नहीं एसएसपी ने आरोपित सिपाही को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड के मैदानी जिलों में प्रचंड गर्मी का प्रकोप, हीट वेव का अलर्ट..

➡️जानिए पूरा मामला⤵️

जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव ड्यूटी के दौरान आरोपी सिपाही FST टीम के साथ देहरादून के पर्वतीय क्षेत्र चकराता में तैनात रहा था.उस दौरान भी उसने वहाँ अपनी माँ को बीमार बताते हुए कई लोगों को नक़द रुपये देने का आश्वासन देते हुए उनसे डिजिटल पेमेंट के रूप एकाउंट में रुपये ट्रांसफर कराकर धोखाधड़ी की। चकराता में इस धोखाधड़ी की जानकारी सामने आते ही एसएसपी देहरादून से आरोपित सिपाही को पूर्व में ही निलंबित किया था.. लेकिन हद तो तब हो गई जब निलंबित की सजा बहाल होने के उपरांत फिर से आरोपित सिपाही ने देहरादून में अपनी सास की तबीयत बिगड़ने के बहाना बनाते हुए एक व्यक्ति से कैश रुपए भुगतान करने के नाम पर उनसे ₹49000 की डिजिटल पेमेंट अपने खाते में ट्रांसफर कराकर धोखाधड़ी की.। इस मामले में शिकायकर्ता की तहरीर का स्वयं संज्ञान लेते हुए एसएसपी देहरादून ने आरोपी सिपाही को फिर से तत्काल निलंबित करते हुए उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -(बड़ी खबर) IAS दीपक रावत के निर्देश, 15 दिन के भीतर 15 साल का अतिक्रमण करें चिन्हित

➡️मुकदमा दर्ज किया गया⤵️

अमित यादव पुत्र राजाराम यादव निवासी चंदननगर रेस्ट कैंप देहरादून द्वारा कोतवाली नगर में लिखित तहरीर दी की दिनांक 02/05/24 को दोपहर उनकी दुकान पर जॉनी सिंह नाम का पुलिसकर्मी, जो पुलिस लाइन देहरादून में तैनात है, आया तथा उसके द्वारा अपनी सास की तबीयत खराब होने का बहाना बनाते हुए वादी से 49000/- ₹ अपने खातों में ट्रांसफर करने तथा वादी को उसके एवज में कैश पैसा देने की बात कही गई। परंतु पैसा ट्रांसफर करने के बाद उक्त पुलिसकर्मी द्वारा वादी को पैसे ना देकर लगातार टालमटोल किया गया। पुरुषकर्मी के विरुद्ध प्राप्त उक्त शिकायत का तत्काल संज्ञान लेते हुए एसएसपी देहरादून द्वारा उसे निलंबित कर उसके विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए, जिस पर तत्काल कोतवाली नगर में उक्त पुलिस कर्मी के विरुद्ध मुकदमा अपराध संख्या 223/24 धारा 406/420 भादवि का अभियोग पंजीकृत किया गया।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments