Ad

उत्तराखंड- ओमीक्रोन वेरिएंट के चलते अब रेलवे ने भी जारी किए निर्देश, ऐसा नहीं किया तो होगी परेशानी

खबर शेयर करें

लखनऊ- पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल प्रशासन ने मण्डल के विभिन्न स्टेशनों पर ट्रेन से आने वाले रेल यात्रियों से अपील की है कि कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु स्टेशनों पर एवं यात्रा के दौरान कोविड-19 अनुरूप व्यवहार सुनिश्चित करते हुए रेलवे प्रशासन का सहयोग करे।

  • स्टेशन पर बिना मास्क पहने प्रवेश करने की अनुमति नही है। यदि कोई इसका उल्लघंन करता हुआ पाया जाता है तो ऐसे व्यक्ति पर 100 रूपये जुर्माना लगाया जा रहा है।
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- (बड़ी खबर) प्राइवेट स्कूलो के वाहन उड़ा रहे परिवहन नियमों की धज्जियां, परिवहन विभाग हुआ सख्त

यात्रियों से अनुरोध है कि, अपनी एवं रेल कर्मियों की सुरक्षा हेतु यात्रा के आरम्भ में एवं यात्रा के दौरान तथा यात्रा की समाप्ति पर विशेष सावधानियाँ बरतनी होगीः…..

  • यात्रीे रेलवे प्लेटफार्म या ट्रेन पर एक दूसरे से यथा सम्भव उचित दूरी रखें।
  • स्टेशन प्लेटफार्म व ट्रेन के अन्दर इधर उधर न थूकें तथा इस्तेमाल किये गये मास्क को इधर उधर न फेकें।
  • यात्रा के दौरान सह यात्रियों के साथ अपनी व्यक्तिगत वस्तुऐं जैसे मोबाइल फोन, कपड़े, बिस्तर, तौलिया, खाने का सामान एवं अन्य दूसरी व्यक्तिगत वस्तुऐं साझा न करें।
  • श्वसन स्वच्छता बनाये रखेंः- खॉसतें व छीकतें समय अपनी नाक व मुॅह को टिश्यू व रूमाल से ढकें।
  • यदि यात्रा के दौरान यात्री को खॉसी, बुखार, सांस लेने में कठिनाई होती है। तो यथाशीध्र रेलवे अधिकारियों से सम्पर्क करें और उनके निर्देशो का पालन करें।
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा शुल्क और आवेदन पत्र की तारीख, देखिए अपडेट


मण्डल के कार्यरत सभी स्टेशन स्टाफ, विशेष तौर पर फ्रंट लाइन स्टाफ को सख्त हिदायत दी गयी है कि डयूटी के दौरान स्वंय को संक्रमण से बचाने के लिए वे सभी कोविड-19 प्रोटोकाल एवं गाइड लाइन का कड़ाई से पालन करना सुनिश्चित करेंगे ।

लखनऊ मंडल द्वारा स्टेशनों पर रेल यात्रियों के लिए स्टेशन परिसर में यात्रियों की जागरूकता हेतु कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं टीकाकरण हेतु जगह-जगह जागरूकता सम्बन्धी संदेश पोस्टरों के माध्यम से प्रदर्शित किये जा रहे हैं। इसके अतिरिक्त जागरूकता संदेशो का प्रसारण जनसूचना प्रणाली के माध्यम से निरन्तर किया जा रहा है।
भारतीय रेल आपकी सेवा में हमेशा की तत्पर है। यात्री किसी भी आकस्मिक आवश्यकता पर भारतीय रेल के हेल्प लाइन नम्बर-139 सम्पर्क कर सकते।

Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments