उत्तराखंड – स्कूलों की मनमानी पर बाल आयोग में करें शिकायत

खबर शेयर करें -
  • स्कूलों की मनमानी पर बाल आयोग में करें शिकायत

देहरादून। स्कूल की फीस, किताबों आदि के शुल्क में निजी स्कूलों की मनमानी से अभिभावक परेशान होते हैं तो वह उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग में शिकायत करके मदद ले सकते हैं। इस संबंध में उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग की ओर से अभिभावकों के लिए कार्यालय का पता और मोबाइल नंबर जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -(बड़ी खबर) बिंदुखत्ता निवासी HM के छात्र की अमृतपुर में डूबने से मौत, परिजनों में कोहराम

उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष डॉ. गीता खन्ना ने बताया कि निजी स्कूलों फूलों की ओर से बच्चों की शिक्षा को लेकर लगातार मनमानी की खबरें आ रही हैं। निजी विद्यालयों की ओर से मनमानी के कारण अभिभावक परेशान हैं। इसमें फीस वृद्धि, वार्षिक शुल्क, कॉपी किताबें, जूते, ड्रेस आदि चयनित दुकान से ही खरीदे जाने की शर्तें और चयनित दुकानों की ओर से बाजार दर से अधिक की दर पर सामान दिया जाना शामिल है। इसके बाद सभी अभिभावकों से अनुरोध किया गया है

यहां करें शिकायत

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड -यहाँ झूठा मुकदमा कराने पर मुख्य कृषि अधिकारी पर 2 लाख का जुर्माना

आयोग के पते आईसीडीएस भवन, निकट नंदा की चैकी, विकासनगर रोड, देहरादून-248007 पर शिकायत भेज सकते हैं। इसके अलावा दूरभाष संख्या 9258127046 या आयोग की ई- मेल आईडी [email protected] पर अपनी शिकायत को लिखित रूप में कर सकते हैं। शिकायत में पूर्ण विवरण साक्ष्यों सहित अपने पूरे नाम, पता व दूरभाष संख्या इंगित करते हुए शिकायत प्रेषित कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड - यहां आग से जलने से युवक की दर्दनाक मौत

कि यदि किसी भी निजी स्कूलों मनमानी फीस, वार्षिक शुल्क, कॉपी किताबों, ड्रेस में अप्रत्याशित बदलाव, नई किताबों का चलन आदि को लेकर अभिभावकों को परेशान किया जाता है तो वह बिना किसी संकोच के उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग के कार्यालय में आकर शिकायत कर सकते हैं।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments