उत्तराखंड-(बड़ी खबर)- कैबिनेट मंत्री की हत्या की साजिश

खबर शेयर करें -

Sitarganj News – उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री एवं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा के बेटे सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश का मामला सामने आया है। सितारगंज कोतवाली में केबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की हत्या की साजिश करने के मामले में चार आरोपियों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कोतवाली पुलिस को दी गई तहरीर में कहा गया की हीरा सिह पुत्र चम्बाराम निवासी कोटाफार्म सिसौना थाना सितारगंज जो थाना सितारगंज से पूर्व में गेहू चोरी के मामले में जेल गया था तथा उक्त व्यक्ति अवैध रूप से खनन का कार्य भी करता है। हीरा सिह गेहू चोरी वाले मामले में स्वयं को जेल भिजवाने का वेवजह कैबिनेट मन्त्री ,मंत्री पशु पालन डेरी, मत्त्य विभाग व प्रोटोकोल उत्तराखण्ड सरकार सौरभ बहुगुणा को दोषी मानता है व मंत्री से रंजिश रखता है।

उसके द्वारा जेल में रहने के दौरान सतनाम सिह पुत्र बलविन्दर सिह निवासी सिरसाफार्म थाना बहेडी जो थाना किच्छा से अफीम के मामले मे जेल गया था, को अपनी घटना बताकर कि मंन्त्री सौरभ बहुगुणा ने मुझे जेल भिजवाया है। उनको मारना है चाहे जितना रूपया खर्चा हो जाय। तब सतनाम सिह अपने दोस्त मो0अजीज उर्फ गुड्डू निवासी किच्छा का नाम लेकर कहता था कि वह बडा अपराधी है उसके सम्बन्ध उत्तरप्रदेश के शूटरो के साथ है वह उनसे बात कर लेगा व काम करा देगा।

जब तुम बाहर निकलोगे तो हरभजन सिह तुम्हे गुड्डु से मिलवा देगा इस प्रकार हीरा सिह मंत्री की हत्या करने हेतु षडयंत्र कर रहा था। यह बात की जानकारी मंत्री के साथियो को जब मिली तो उन्होंने जानकारी जुटानी शुरू कर दी, जब से हीरा सिह जेल से छूटा तब से उस पर नजर रखते थे इस बीच जब मंत्री सितारगंज में 02 अक्टूबर को आये थे उनके विधानसभा भ्रमण के दौरान कुछ स्थानो पर उसे देखा पुलिस को दी तहरीर में उमाशंकर ने कहा की मै व मेरे साथी लोग जो मन्त्री के पास काम करते है उस पर नजर रख रहे थे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः (दुःखद)- ट्रैक्टर-ट्रॉली की टक्कर से स्कूटी सवार की दर्दनाक मौत, पिथौरागढ़ से रिश्तेदारी में आया था लालकुआं
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(बड़ी खबर) राज्य के विभिन्न सरकारी अस्पतालों से लापता है 109 डॉक्टर, होगी यह कार्रवाई

इस दौरान मुझे जानकारी हुई कि सतनाम सिह पैरोल पर आया है हीरा सिह उससे मिल रहा है तथा हीरा सिह ने सतनाम सिह व उसके दोस्त हरभजन सिह तथा एक अन्य व्यक्ति मो0 अजीज उर्फ गुड्डू निवासी किच्छा जिसके उत्तर प्रदेश में अपराधियो से सम्पर्क है, के साथ मिलकर अपने षडयन्त्र को अन्तिम रूप देने की योजना बना रहे है। तत्काल उनको गिरफ्तार नही किया गया तो वह कोई अप्रिर्य घटना को अंजाम दे सकते है व इनके साथ अन्य लोग भी षडयन्त्र में शामिल हो सकते है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः पहले बनाया मुर्गा फिर डंडे से जमकर पीटा, घायल छात्र नहीं आया स्कूल, बीईओ के पास पहुंचा मामला

अब पुलिस ने हीरा सिह, सतनाम सिह, हरभजन सिहं व मो0 अजीज उर्फ गुड्डु के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

About Post Author

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments