Shemford School Haldwani
हल्द्वानी- सड़क सुरक्षा समिति की महत्वपूर्ण बैठक, DM सविन बंसल ने दिए ये निर्देश

हल्द्वानी- सड़क सुरक्षा समिति की महत्वपूर्ण बैठक, DM सविन बंसल ने दिए ये निर्देश

Bansal Sarees & Bansal Jewellers Ad
खबर शेयर करें

हल्द्वानी – कैम्प कार्यालय में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक लेते हुए जिलाधिकारी सविन बंसल ने सड़क दुर्घटनाओं को न्यून करने हेतु दुघर्टना सम्भावित स्पाॅटों की सर्वे कर प्राथमिकता निर्धारित करते हुए उनके निराकरण का प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिये तांकि उनकों ठीक करने हेतु धनराशि अवमुक्त की जा सके। उन्होने सड़क महतमे के अधिकारियों को निर्देश दिये की वे सड़कों के गढढों को तुरन्त ठीक करें तांकि दुर्घटनाओं का रोका जा सके।

यह भी पढ़ें👉BREAKING NEWS-राज्य में आज इतने लोगों की मौत, जानिए अपने इलाके का हाल

Kisaan Bhog Ata


जपनद में 07 सड़क दुर्घटना ब्लैक स्पाॅट चिन्हित है। जिस पर अधीक्षण अभियंता ने बताया कि टांडा मल्लू में सड़क का चैडीकरण एवं क्रैशबैरियर कार्य प्रगति पर है कार्य पूर्ण होते ही ब्लैक स्पाॅट का स्थाई समाधान हो जायेगा। तथा पीरूमादारा सड़क ब्लैक स्पाॅट के चैडीकरण में 22 पेड आ रहे है जिसके कटान हेतु वन विभाग को प्रस्ताव भेजा गया है साथ चैडीकरण में आ रहें विद्युत पोलों को भी विस्थापित करने हेतु विद्युत विभाग को प्रस्ताव भेजा गया है दोनों विभागों द्वारा सर्वे कर लिया गया है, स्वीकृत मिलते ही कार्य प्रारम्भ कर दिया जायेगा। अधीक्षण अभियंता ने बताया कि जनपद में 333 सड़क दुर्घटना सम्भावित स्थल चिन्हित किये गये है जिसमें से 133 स्थलो पर कार्य कर दुर्घटना मुक्त कर लिया गया है। जिस पर जिलाधिकारी ने प्राथमिकता के आधार पर शेष दुर्घटना सम्भावित चिन्हित स्थलों का प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिये तांकि उनमे कार्यो हेतु धनराशि उपलब्ध कराकर दुर्घटना मुक्त किया जा सकें। उन्होने समिति के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे ब्लैक स्पाॅट अथवा दुर्घटनाओं सम्भावित स्थलों में कार्य के उपरान्त सयुक्त सर्वे कर उन्हे ब्लैक स्पाॅट अथवा दुर्घटना सम्भावित स्थल सूची से हटाने की कार्यवाही भी की जाये। जिलाधिकारी ने आरटीओ व पुलिस अधिकारियों को निर्देश की यातायात सुचारू करने व दुर्घटना रोकने हेतु रोड फर्नीचर की आवश्यकता है तो प्रस्ताव प्रस्तुत करें।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां हुआ लाखो टन कूड़े के ऊपर अनोखा योग
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- प्राइवेट स्कूल अगर ले रहे ज्यादा फीस तो यहां करें गोपनीय शिकायत

यह भी पढ़ें👉 अल्मोड़ा- जागेश्वर महोत्सव का रंगारंग आयोजन, देखिए शानदार तस्वीरें


जिलाधिकारी ने परिवहन व पुलिस के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे प्रर्वतन कार्यो में तेजी व सख्ती लाये तांकि ओवर लोडिग, नशे में वाहन चलाने पर पूर्ण प्रतिबन्ध लगाकर दुर्घटनाओं को रोका जा सके। उन्होने सड़कों का रोड सेफ्टी आॅडिट भी कराने के निर्देश भी दिये। श्री बंसल ने जनपद में मानक अनुसार ट्रामा सेन्टर खोलने हेतु सचिव स्वास्थ्य को स्थान एंव पद स्वीकृत करने हेतु पत्र लिखने के निर्देश आरटीओ को दिये। जिलाधिकारी ने जनपद में टू-व्हीलर ऐम्बुलेस संचालित करने का सुझाव भी दिया इस हेतु उन्होने आरटीओ व एआरटीओ को सर्वे व वार्ता कर प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिये।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां पूर्व सैनिक ने की ऐसे पत्नी की हत्या, हत्याकांड से सहमा पूरा गांव

यह भी पढ़ें👉नैनीताल- बस इस बात पर भतीजे ने चाचा का ईट से सर फाड़ डाला

यह भी पढ़ें👉हल्द्वानी-अब क्रिकेट मैदान में दिखेंगे पहाड़ की बेटी के छक्के-चौके, राष्ट्रीय टेनिस क्रिकेट टीम में हुआ चयन


अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments