Shemford School Haldwani

हल्द्वानी- PM मोदी के सपने को पूरा करेगा शैमफोर्ड स्कूल, मेजर जनरल केजे बाबू ने बताई NCC की उपयोगिता

Bansal Sarees & Bansal Jewellers Ad
Advertisement
खबर शेयर करें

हल्द्वानी- आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शैमफोर्ड सीनियर सेकेंडरी स्कूल में अंतराष्ट्रीय सीमावर्ती/तटवर्ती क्षेत्रों में राष्ट्रीय कैडेट कोर के विस्तार का सपना मेजर जनरल केजे बाबू, एडीजी एनसीसी डायरेक्ट्रेट उत्तराखंड द्वारा शैमफोर्ड स्कूल को एनसीसी ध्वज एवं प्रशस्ति पत्र प्रदान किया। मेजर जनरल केजे बाबू द्वारा राष्ट्रीय कैडेट कोर ध्वज प्रबंधक दयासागर बिष्ट एवं प्रधानाचार्य चन्द्रकला अमोला को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया।

यह भी पढ़े 👉लालकुआं- पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल से एक्सक्लूसिव बातचीत, देखिए तीखे सवालों का जबाव

इस दौरान कैडेट्स ने जनरल बाबू एवं ब्रिगेडियर रवीन्द्र गुरूंग, कर्नल राजेश कौशिक, कर्नल राहुल चौहान एवं अन्य एनसीसी पदाधिकारियों के समक्ष बाधा शो एवं शूटिंग रेंज शो प्रस्तुत किया गया। प्रधानाचार्या ने समी का स्वागत किया एवं विद्यालय की उपलब्धियों से सभी को अवगत कराया। जनरल बाबू ने कैडेट्स के लिए अपने उदबोधन में वसुधैव कुटुम्बकम् को मुख्य भारतीय मूल्य की भावना के रूप में उजागर किया। उन्होंने कहा कि वह विद्यालय से डिफेन्स सर्विसेस में चयनित प्रथम छात्र की सूचना का इंतजार करेंगे, जिसके लिए प्रधानाचार्या द्वारा उनको आश्वस्त कराया गया। जनरल बाबू ने कम समय में विद्यालय की उपलब्धियों, शैक्षणिक कार्यकलापों, अनुशासन एवं व्यवस्थित इन्फ्रास्ट्रक्चर की प्रशंसा की एवं जयपुर बीसा जैसे ग्रामीण क्षेत्र में इस कार्य हेतु प्रबंधक की प्रशंसा की।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-(राहत) इन वाहनों के लिए खुला रानीबाग- भीमताल पुल

यह भी पढ़े 👉नैनीताल- MLA संजीव आर्य के कार्यकाल की बड़ी उपलब्धि, 12 साल बाद इस मोटर मार्ग को को मिली सैद्धांतिक स्वीकृति, मंत्री यशपाल ने किया था यह कमिटमेंट

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- यहां पौने दो साल की मासूम खेलते खेलते ऐसे छत से गिरी, परिजनों में कोहराम

इस दौरान दो गल्र्स कैडेट्स को शूटिंग में 10 में से 10 अंक प्राप्त करने पर शूटिंग कार्ड में अपने ऑटोग्राफ देकर उनका उत्साहवर्धन किया। प्रबंधक दयासागर विष्ट ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अंतराष्ट्रीय सीमावर्ती/ तटवर्ती क्षेत्रों में राष्ट्रीय कैडेट कोर के विस्तार के प्रयासों का और पूरे राज्य में शैमफोर्ड विद्यालय हल्द्वानी को इसके लिए चयनित करने के लिए हार्दिक आभार जताया और कहा कि इससे छात्रों का सर्वांगीण विकास ही नहीं होगा बल्कि राष्ट्रीय एकता व अखंडता को बनाये रखने के लिए मील का पत्थर साबित होगा । चेयरपर्सन ऋचा बिष्ट ने सभी कैडेट्स को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी । कार्यक्रम में विद्यालय एडमिन सूबेदार मेजर बी एस मनराल, डारेक्टर राजेश विष्ट, किशोर गहतोड़ी, विनोद खोलिया , शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक स्टॉफ एवं कक्षा 9 से 12 वीं तक के छात्र- छात्राएं उपस्थित रहे ।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- इस कारण बैराज में आत्महत्या करने पहुंचा युवक, कूदने ही वाला था कि...

यह भी पढ़े 👉उत्तराखंड- पहाड़ में यहां एक और महिला को गुलदार ने मार डाला, 3 बच्चों के सर से उठा मां का साया

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

1 Comment
Inline Feedbacks
View all comments