Ad
मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना

हल्द्वानी- आत्मनिर्भर बनने का बढ़िया मौका, सरकार की यह योजना इस साल भी लागू , करें आवेदन

Ad - Bansal Jewellers
खबर शेयर करें

हल्द्वानी- प्रदेश में कोरोना महामारी के कारण बेरोजगारों का जीना मुश्किल हो गया है। कई लोग पहले से बेरोजगार थेे तो कइयों को इस महामारी ने बेरोजगार कर दिया। रोजी रोटी के संकट के इस वक्त में सरकार की मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना (MSY) आपके काम आ सकती है। आत्मनिर्भर बनने का इससे बढ़िया मौका आपको नही मिल सकता। ऑनलाइन आवेदन भरकर आप अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं।

लिहाजा आंकड़े बताते हैं कि इस वर्ष के कोरोना काल में नैनीताल जिले के 8300 से अधिक प्रवासी अपने गांव लौटे। इसमें गुरुग्राम, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा आदि शहरों से लौटे लोग शामिल हैं। प्रदेश में सर्वाधिक 31 हजार से अधिक युवा अल्मोड़ा लौटे हैं। अब इनके सामने रोजगार का संकट है। जिसे सीएम योजना से दूर किया जा सकता है। बता दें कि इस योजना के तहत तहत वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए नैनीताल जिले को 250 इकाई स्थापित करने का लक्ष्य मिला है।

महाप्रबंधक जिला उद्योग केंद्र हल्द्वानी विपिन कुमार के अनुसार एमएसवाई के लिए 250 इकाई का लक्ष्य प्राप्त हो चुका है। आवेदन भी शुरू हो गए हैं। टास्क कमेटी की निगरानी में साक्षात्कार के बाद आवेदन बैंकों को भेजे जाएगा। पिछले वर्ष की तरह समय से लक्ष्य पूरा किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक विनिर्माण क्षेत्र में 25 लाख व सेवा एवं व्यवसाय में 10 लाख रुपये तक लोन का प्रावधान है।

Ad
Ad
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- शैमफोर्ड सीनियर सेकेंडरी स्कूल में ऐसे मनाया गया संविधान दिवस
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

2 Comments
Inline Feedbacks
View all comments