Shemford School Haldwani

हल्द्वानी- गायत्री शक्तिपीठ हल्दूचौड़ में इस बार इस तरह होंगे यज्ञोपवीत और मुंडन संस्कार, बनाई गई गाइडलाइन

Bansal Sarees & Bansal Jewellers Ad
खबर शेयर करें

हल्द्वानी- मकर संक्रांति के अवसर पर गायत्री शक्तिपीठ में यज्ञोपवीत व मुंडन संस्कार के लिए पंजीकरण शुरू हो गए हैं गायत्री शक्तिपीठ हल्दूचौड़ के व्यवस्थापक द्वारा अवगत कराया गया कि सभी मांगलिक कार्यक्रम अलग-अलग पारियों में होंगे, कोविड-19 के मद्देनजर गायत्री शक्तिपीठ के अलावा गायत्री कुंज में भी आए कार्यक्रम आयोजित होंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां पूर्व सैनिक ने की ऐसे पत्नी की हत्या, हत्याकांड से सहमा पूरा गांव

मकर संक्रांति के दिन प्रथम पारी में सुबह 6:30 बजे से यज्ञोपवीत व मुंडन संस्कार कार्यक्रम होंगे इसके अलावा दूसरी पारी में 11:30 बजे से संस्कार शुरू किया जाएगा। जबकि गायत्री कुंज परिसर में प्रथम पारी में 7:15 से और दूसरी पारी में 12:30 से यह संस्कार शुरू होंगे इसके अलावा मुंडन संस्कार गायत्री शक्तिपीठ की यज्ञशाला में संपन्न कराए जाएंगे। कोरोनावायरस कोविड-19 के मद्देनजर गायत्री शक्तिपीठ द्वारा गाइडलाइन भी जारी की गई है जिसके तहत रजिस्ट्रेशन किए गए व्यक्ति के साथ अधिकतम 3 लोग ही आ सकते हैं।

Kisaan Bhog Ata

इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सैनिटाइजर साबुन डेटोल की व्यवस्था स्वयं करनी होगी गायत्री शक्तिपीठ द्वारा पूजा सामग्री बर्तन आसन आदि सामग्रियों के लिए जो साधन दिए जाते हैं वह साधन संस्कार कराने वाले लोगों को इस बार खुद लाने होंगे इसके अलावा संस्कार कराने के इच्छुक व्यक्ति किसी और को अपने घर से लाया हुआ प्रसाद वितरित नहीं करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां पूर्व सैनिक ने की ऐसे पत्नी की हत्या, हत्याकांड से सहमा पूरा गांव
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments