Ad
corona in uk

Breaking News- देश की राजधानी में मिला नए वेरिएंट ओमिक्रॉन संक्रमित मरीज, बढ़ने लगी टेंशन

खबर शेयर करें

Breaking News- साउथ अफ्रीका में पाया गया कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमितों की संख्या देश में धीरे धीरे बढ़ती जा रही है। ये ठीक उसी तरह है, जैसे पिछले साल की शुरुआत में कोरोना के केस देश में मिल रहे थे। देश की राजधानी नई दिल्ली में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रोन का पहला मामला सामने आया है। विदेश से लौटे और लोक नारायण जय प्रकाश (LNJP) स्पताल में भर्ती एक कोरोना मरीज में इसकी पुष्टि हुई है।

विदेश से लौटे 12 लोगों को इस अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनके सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए थे। इनमें से एक में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है। संक्रमित युवक तंजानिया से आया था।इसके साथ ही पूरे देश में ओमिक्रॉन के कुल पांच मामले हो चुके हैं। शनिवार को ओमिक्रॉन के दो मामले सामने आए थे, गुजरात के जामनगर में 72 साल के बुजुर्ग ओमिक्रॉन संक्रमित पाए गए थे। वहीं, शाम को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) से मुंबई लौटा शख्‍स संक्रमित पाया गया था।

दक्षिण अफ्रीका से यह शख्स दुबई से होते हुए दिल्ली आया था और फिर वहां से मुंबई पहुंचा था। यह 25 नवंबर को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था और अब उसमें ओमिक्रॉन वैरिएंट पाया गया है। अभी इसे कल्याण डोंबिवली कोविड केयर सेंटर में रखा गया है।वहीं, दो मामले पिछले सप्ताह सामने आए थे। इनमें 46 साल का डॉक्टर और एक दक्षिण अफ्रीकी नागरिक शामिल था। संक्रमित डॉक्टर कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके थे। इसके अलावा उन्होंने हालही में कोई यात्रा भी नहीं की थी। वहीं, दक्षिण अफ्रीकी नागरिक जब भारत आया था तो उसकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव थी, लेकिन बाद में वह कोरोना पॉजिटव पाया गया। जब उसका सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया तो उसमें ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई।

Ad
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- स्कूली बसों व वैन में लगेगा GPS! कंट्रोल रूम से होगी आपके बच्चों की निगरानी
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments