NEET UG परीक्षा के लिए आवेदन की तारीख बढ़ी, 5 मई को होगी परीक्षा

खबर शेयर करें -

NEET UG Application Form 2024: राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (NEET UG) यूजी के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख फिर बढ़ा दिया गया है. जिन उम्मीदवारों ने अबतक अप्लाई नहीं किया है उनके लिए एक और मौका है. इच्छुक छात्र अब आवेदन की अंतिम तिथि 16 मार्च 2024 तक आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in/NEET/ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. एनटीए ने इस संबंध में जारी किया गया है. नीट यूजी के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म अब 16 मार्च 2024 है. इस साल आवेदन की संख्या काफी ज्यादा है.

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -(गजब के चोर) होंडा सिटी में आते थे और चोरी की वारदात करते थे

अब तक कुल 25 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया जो कि पिछले की तुलना में 4.2 लाख छात्र ज्यादा हैं. वहीं कुछ रजिस्ट्रेशन में 13 लाख छात्राएं हैं जो कि लड़कों से ज्यादा हैं. नीट यूजी की परीक्षा 5 मई 2024 को प्रस्तावित की गई है. यह परीक्षा एक पाली में दो बजे से शुरू होगी. भारत के अलावा एनटीए ने देश के बाहर दुनिया के 14 शहरों में परीक्षा आयोजित कराने की व्यवस्था कराई है. नीट यूजी की परीक्षा पेन और पेपर मोड से होगी यानी यह परीक्षा ऑफलाइन मोड से होगी. अभ्यर्थियों को दिए गए बहुविकल्पीय प्रश्नों के उत्तर ओएमआर शीट में मार्क करने होंगे.

नीट 2024 को लेकर एनटीए की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा है कि केवल आवेदन की तारीख में बदलाव किया गया है. परीक्षा व आवेदन प्रक्रिया की बाकी शर्तें यथावत रहेंगी. हालांकि सिलेबस में बदलाव किया जा सकता है जिसकी जानकारी नोटिफिकेशन में पहले ही दी गई है. नीट यूजी एप्लीकेशन फॉर्म को लेकर होने वाली परेशानी के लिए एनटीए ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है. छात्र हेल्पलाइन नंबर 011-40759000 पर कॉल कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए छात्र एनटीए व नीट की वेबसाइटों exams.nta.ac.in/NEET/ और nta.ac.in पर विजिट कर सकते हैं.

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments