उत्तराखंड – यहां खुला सुपर स्पेशियलिटी एएसजी आईज हॉस्पिटल्स

खबर शेयर करें -
  • भारत की सबसे बड़ी सुपर स्पेशियलिटी नेत्र अस्पताल श्रृंखला एएसजी आईज हॉस्पिटल्स का शुभारंभ देहरादून में हुआ
  • एएसजी ने उत्तराखण्ड देहरादून में सुपर स्पेशियलिटी नेत्र अस्पताल खोली है। एएसजी ग्रुप ऑफ आई हॉस्पिटल्स की भारत भर के 83+ शहरों में 160+ शाखाएँ हैं।

देहरादूनः यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि देश की अग्रणी आंखों की सुपर स्पेशलिटी अस्पताल श्रृंखला एएसजी, जिसकी भारत में सबसे बड़ी उपस्थिति है, 15 जनवरी (सोमवार) से देहरादून में अपनी 168वीं शाखा खोल रही है। ASG समूह की भारत भर के 83+ शहरों में 160+ शाखाएँ है। एएसजी नेत्र अस्पताल श्रृंखला का प्रबंधन एम्स, दिल्ली के पूर्व छात्रों द्वारा किया जा रहा है। एएसजी समूह को 2005 में एम्स के डॉक्टरों डॉ. अरुण सिंघवी और डॉ. शिल्पी गैंग द्वारा लॉन्च किया गया था। बाद में, अन्य विद्वान डॉक्टर अस्पताल में शामिल हो गए, जिसके परिणामस्वरूप जल्द ही एएसजी आई हॉस्पिटल्स की श्रृंखला तेजी से बढ़ी, जो अन्य प्रमुख संस्थानों के बराबर लगातार नेत्र देखभाल उपचार प्रदान कर रही है। यह बहुत खुशी की

बात है कि अब देहरादून शहर में भी ऐसे मानकों के अनुरूप एक सुपर स्पेशल आई केयर सेटअप होगा।

एएसजी ग्रुप ऑफ आई हॉस्पिटल की स्थापना का मुख्य उद्देश्य सभी को आर्थिक, सामाजिक और ज्ञान संबंधी असमानताओं को दूर करते हुए विश्व स्तरीय नेत्र संबंधी सुविधाएं और उपचार प्रदान करना है और इसी कारण से, एएसजी ने वरिष्ठ और अनुभठी डॉक्टरों का एक संगठन बनाया है जिनका ज्ञान और नेत्र विज्ञान अनुभव सर्वश्रेष्ठ में से एक है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून : 222 पदो पर भर्ती की UPDATE

देहरादून में ASG नेत्र चिकित्सालय 22/5. हरिद्वार रोड, उत्तराखंड राज्य रोडवेज कार्यशाला के सामने, रेस कोर्स में स्थित है। इस सुपर स्पेशियलिटी नेत्र चिकित्सालय में नेत्र से संबंधित सभी जटिल एवं असाध्य रोगों का निदान एवं उपचार चिकित्सकों द्वारा किया जायेगा। एक ही छत के नीचे आंखों से जुड़ी सभी बीमारियों की जांच और इलाज किया जाएगा। इस अस्पताल में मोतियाबिंद, लेसिक, ग्लूकोमा, रेटिनल रोग, ऑकुलोप्लास्टी, कॉर्निया, भेंगापन (अलग-अलग दिशा में देखने वाली आंखें), बाल नेत्र विज्ञान, न्यूरो-नेत्र विज्ञान और अन्य विशेषज्ञता जैसी सेवाएं उपलब्ध हैं। यहां यह बताना आवश्यक है कि अस्पताल पूरे सप्ताह 24X7 कार्य करेगा, जो 24 घंटे आपातकालीन नेत्र उपचार भी प्रदान करेगा, ताकि देहरादूनवासी रविवार को मि नेत्र उपचार करा सकें।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून : पुरानी पेंशन को लेकर इस विभाग में होगी बैठक

अस्पताल के डॉक्टरों की टीम में बेहद अनुभवी डॉक्टर शामिल होंगे। वे हैं. डॉ. संगीता जैन, डॉ. अंशिका कश्यप, डॉ. दानिश इकबाल और डॉ. तुषार गोयल

एएसजी आई हॉस्पिटल हमेशा से गरीब और जरूरतमंद मरीजों के लिए शिविर आयोजित कर उनका इलाज करने में अग्रणी रहा है। और

इसी कारण से, एएसजी आई हॉस्पिटल्स को अपनी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए इंटरनेशनल अचीवर्स अवार्ड (2009), वेलनेस हेल्थ अवार्ड (2010), राजीव गांधी गोल्ड मेडल अवार्ड (2010), और यंग एंटरप्रेन्योर अवार्ड (2014) से सम्मानित किया गया है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, एएसजी आई हॉस्पिटल की एक शाखा पिछले छह वर्षों से पूर्वी अफ्रीका में पूर्वी युगांडा के कपाला में सफलतापूर्वक काम कर रही है और वहां के निवासियों को उत्कृष्ट नेत्र देखभाल सेवाएं प्रदान कर रही है, जिनके लिए एएसजी के अस्तित्व में आने तक गुणवत्तापूर्ण नेत्र देखभाल दुर्लभ थी। नेपाल के काठमांडू में एक और अंतरराष्ट्रीय अस्पताल सफलतापूर्वक संचालित हो रहा है। जैसा कि हम 16 जनवरी को अपना परिचालन शुरू कर रहे हैं, हम देहरादून शहर के निवासियों को इस तरह के एक सुसज्जित सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के लिए बधाई देना चाहते हैं और गुणवत्तापूर्ण नेत्र देखभाल सुनिश्चित करने का संकल्प लेते हैं।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments