उत्तराखंड -(JOB ALERT) अग्निवीर भर्ती अप्रैल में, पंजीकरण शुरू

खबर शेयर करें -
  • अग्निवीर भर्ती अप्रैल में, पंजीकरण शुरू

देहरादून। अग्निवीर की अप्रैल में होने वाली भर्ती प्रक्रिया के पंजीकरण शुरू हो गए हैं। परीक्षा में इस बार कई बदलाव किए गए हैं। यह बदलाव काफी सरल हैं। परीक्षा को आसान और व्यवस्थित करने के लिए यह प्रक्रिया अपनाई गई है। पंजीकरण की प्रक्रिया आगामी 22 मार्च तक चलेगी।

निदेशक एआरओ लैंसडौन कर्नल पारितोष मिश्रा ने मंगलवार को प्रेस क्लब में भर्ती की जानकारी को लेकर प्रेस वार्ता की। उन्होंने युवाओं से इस वर्ष के लिए भर्ती अभियान में पूरे दिल से भाग लेने की अपील की। कहा कि सामान्य अग्निवीर भर्ती को लेकर लैंसडौन के अफसरों ने प्रेस क्लव में पत्रकार वार्ता की।

ड्यूटी के अलावा टेक्निकल पदों के लिए भी योग्यता के हिसाब से आवेदन कर सकते हैं। इस वर्ष से भर्ती प्रक्रिया में सुधार के लिए कुछ बदलाव किए

यह भी पढ़ें 👉  UPSC में कीर्ति ने सेल्फ स्टडी कर पहले प्रयास में ही 149वीं रैंक पाई

गए हैं। नई अनुकूलन क्षमता परीक्षा को शामिल किया गया है। जिसे मेडिकल टेस्ट से पहले पास करना होगा। इसके बाद आगे की प्रक्रिया में शामिल हो

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -(बधाई) शीश महल काठगोदाम निवासी तनुज पाठक बने IAS पाई 72 वीं रेंक

ऐसे करें पंजीकरण

कर्नल पारितोष मिश्रा ने बताया कि युवाओं को केवल आधार से जुड़े मोबाइल नंबर के साथ पंजीकरण करना चाहिए। रैली के संचालन के दौरान आधार सत्यापन किया जाएगा। जो उम्मीदवार साइबर कैफे के माध्यम से आवेदन करते है वे ईमेल को याद रखें। चयन को प्रभावित करना असंभव है। किसी के बहकावे में न आएं।

ऐसे करें आवेदन

भर्ती में शामिल होने के इच्छुक युवा सेना की भर्ती वेबसाइट https://www. joinindianarmy. nic. in/ BravoApplicant Eligibility. htm के माध्यम से पंजीकरण करा लें। पंजीकरण कराने वाले युवा ही भर्ती में शामिल हो पाएंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड -(बधाई) धारचूला के सोसा गांव के संदीप ने पास की UPSC की परीक्षा, बनेंगे अधिकारी

पाएंगे। इसके साथ ही फर्जी आवेदक पकड़ने के लिए आंखों के स्कैन और बायोमेट्रिक सत्यापन प्रक्रिया शुरू की गई है। इस मौके पर उन्होंने बताया कि

युवाओं के साथ युवतियों की भर्ती शुरू करने का प्रस्ताव भेजा गया है। इस दौरान सेना के जन संपर्क अधिकारी ले. कर्नल मनीष श्रीवास्तव भी उनके साथ थे।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments