facebook par thagi

उत्तराखंडः फेसबुक पर युवती के जाल में फंसा हल्द्वानी निवासी कांस्टेबल, ठग लिए 2.97 लाख

खबर शेयर करें -

Haldwani News: सोशल मीडिया के आने के बाद साइबर ठगों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है। अब 31वीं वाहिनी पीएसी में तैनात कांस्टेबल को पुराने नोट-सिक्के खरीदने का झांसा देकर ठग लिया। विज्ञापन में दिये गये नंबर पर संपर्क कर कास्टेबल ने 2.97 लाख रूपये गंवा दिये। पुलिस ने अज्ञात साइबर ठगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार ग्राम बेड़ापोखरा पोस्ट देवलचैड़ हल्द्वानी निवासी कुंदन सिंह अधिकारी ने सौंपी तहरीर में कहा था कि वह 31वीं वाहिनी पीएसी में तैनात है। उसे पुराने नोट-सिक्के कलेक्ट करने का शौक है। उसने फेसबुक में 22 मई 2022 को ओल्ड क्वॉयन बायर का विज्ञापन देखा। जिसमें पुराने सिक्के व नोट खरीदने के लिए मोबाइल नंबर दिया था उसने मोबाइल नंबर अपने मोबाइल में सेव कर लिया।

उस मोबाइल नंबर में एक युवती की डीपी लगी हुई थी। उसने जमा किए गए पुराने सिक्के और नोट उस नंबर पर भेज दिये। युवती ने नोट व सिक्कों की कीमत 15266900 रुपये बताते हुए कंपनी के चयन के लिए धन्यवाद चैट किया। इसके बाद एग्रीमेंट पेपर चार्ज के नाम पर 599 रुपये जमा करने को कहा। जब कास्टेबल ने युवती पर विश्वास न होने की बात कही तो उधर से युवती ने अपना आईडी, पैन कार्ड, आधार कार्ड व बिजनेस लाइसेंस भेजा। जिसमें उसका नाम रश्मि तोमर लिखा था। इसके बाद कास्टेबल ने 599 रुपये जमा कर दिए।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- (बड़ी खबर) कमिश्नर दरबार में आए फरियादी को मिली बड़ी राहत, प्रॉपर्टी डीलर कर गया रजिस्ट्री
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-(बड़ी खबर) यहां मिली लाश, ऐसे हुई शिनाख्त, पुलिस जांच में जुटी

बात यही खत्म नहीं हुई। अब हुआ ठगी का असली खेल। इसके बाद रश्मि तोमर ने उसे एक नंबर देते हुए उसमें संपर्क करने को कहा। एग्रीमेंट चार्ज, फाइल, इनकम टैक्स, सेल्स टैक्स, आरबीआई चार्ज, जीएसटी का चार्ज जमा करने के लिए कहा गया। उन पर विश्वास कर उसने 22 मई से 15 जून के मध्य 2,09,731 रुपये की धनराशि उसे दिये गये उनके खाते में जमा कर दी। इसके बाद जब वह और रूपये मांगने लगी तो उसे ठगी का एहसास हुआ। अब कुंदन सिंह ने साइबर थाना पुलिस से शिकायत की गई। पुलिस ने अज्ञात साइबर ठगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- पहाड़ का यह युवा बना लखपति साथ में जीती बुलेट, बनाई थी टीम

About Post Author

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments