उत्तराखंड-(बड़ी खबर) इस जिले में बारिश से भारी नुकसान, वाहन मलबे में दबे, VIDEO

खबर शेयर करें -

चमोली– भारी बारिश के कारण प्रदेशभर में हाहाकार मचा है। चमोली जिले में कई जगह बादल फटने से भीषण आपदा जैसे हालात हैं। सोल घाटी-थराली क्षेत्र में बादल फटने के बाद प्राणमति नदी और पिंडर नदी उफान पर हैं। यहां कुछ घरों के साथ पुलों को भी नुकसान पहुंचा है। उधर पीपलकोटी मायापुर में बादल फटने के बाद लुहान गांव में विकराल हालात हैं। यहां कई वाहन मलबे के ढेर में दबे हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड - यहां पेड़ पर चढ़ी महिला को लगा करंट, दर्दनाक मौत

सोल घाटी में बादल फटने से प्राणमति नदी उफान पर आ गई जिससे ढाढर बगड़ में काफी नुकसान हो गया। यहां कई मकान और दुकानें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। रात को लोगों ने घर से भागकर किसी तरह अपनी जान बचाई। प्राणमती नदी पर बना एक वैली ब्रिज और एक आरसीसी का पुल भी टूट गया। वैली ब्रिज रतगांव को और आरसीसी का पुल थराली गांव को कोटडीप से जोड़ता था। इसके साथ ही सोल घाटी मोटर मार्ग का लगभग 50 मीटर हिस्सा भी बह गया है जिससे ब्लॉक मुख्यालय थराली से सोल घाटी का स्थलीय संपर्क कट गया है।

उधर बद्रीनाथ हाइवे पर पीपलकोटी मायापुर में भी बारिश ने तांडव मचाया है। यहां बादल फटने के बाद कई वाहन मलबे की चपेट में आ गए। गनीमत रही कि इनमें उस वक्त लोग सवार नहीं थे। लुहान गांव में भी बारिश के बाद बाढ़ जैसे हालात बने हैं। फिलहाल जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) कुमाऊं में तैनात इन दो अधिकारियों को बनाया गया चार धाम यात्रा मजिस्ट्रेट
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) इन 8 जिलों में बारिश के आसार

भारी बारिश के बाद बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग नंदप्रयाग, बाजपुर, छिनका, गुलाबकोटी, बेलाकुची, पागलनाला, काली मंदिर टंगणी, हाथीपर्वत व विष्णुप्रयाग में मलबा आने के कारण बंद है। पुलिस ने श्रद्धालुओं/यात्रियों से अपील की है कि मार्ग खुलने तक सुरक्षित स्थानों पर रुके रहें, जल्दबाजी न करें, यात्रा मार्ग का अपडेट लेकर ही प्रस्थान करें।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments