Ad
मौसम विभाग का रेड अलर्ट

उत्तराखंड- (अलर्ट) देहरादून, नैनीताल, बागेश्वर, अल्मोड़ा,चम्पावत में स्कूल बंद, कई जिले में ये तैयारी, रहे सावधान!

Ad - Bansal Jewellers
खबर शेयर करें

Bageshwar News- प्रभारी जिलाधिकारी, बागेश्वर चंद्र सिंह इमलाल ने अवगत कराया है कि भारत मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून द्वारा दिनाँक 16 अक्टूबर,2021 को जारी पूर्वानुमान के अनुसार अगले 48 घंटे तक उत्तराखंड राज्य क्षेत्रान्तर्गत के जनपदों सहित जनपद बागेश्वर में भारी वर्षा की चेतावनी निर्गत की गयी है। जनपद में सरयू एवं गोमती नदी के जलस्तर में वृद्धि होने की संभावना के दृष्टिगत गाड-गधेरो में तीव्र उफ़ान की सूचना प्राप्त हो रही है। जनपद के विद्यायल/आंगनबाड़ी केंद्रों में जाने वाले विद्यार्थियों के साथ किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचने के दृष्टिगत जनपद अंतर्गत कक्षा 01 से 12 तक संचालित समस्त शासकीय, अर्द्धशासकीय व अशासकीय शैक्षणिक संस्थानो और आंगनबाड़ी केंद्रों में दिनाँक 18 अक्टूबर,2021 को 01 दिन का अवकाश घोषित किया जाता है। उन्होंने बताया कि मुख्य शिक्षा अधिकारी एवं जिला कार्यक्रम अधिकारी बाल विकास बागेश्वर समस्त शैक्षणिक संस्थाओं एवं आंगनबाड़ी केंद्रों में उक्त आदेश का अनुपालन कराना सुनिश्चित करेंगे।

Champawat News- मौसम पूर्वानुमान के दृष्टिगत जिलाधिकारी विनीत तोमर द्वारा जिला सभागार में, मौसम की असामान्य स्थिति से निपटने को लेकर तथा पूर्व तैयारियों के संबंध में बैठक की गई। उन्होंने आपदा प्रबंधन अधिकारियों एवं नामित नोडल अधिकारियों को हाई अलर्ट में रहने के निर्देश दिए। स्वास्थ्य विभाग को सभी एम्बुलेंस, ट्रॉमा सेंटर तथा सभी उपकरणों को सुचारू रखने के निर्देश दिए गए। उन्होंने अवकाश पर गए सभी अधिकारियों की छुट्टी रद्द करने की घोषणा की। 18 अक्टूबर को कक्षा एक से बारह तक के स्कूलों को बंद रखने की घोषणा की। आज शाम 6 बजे से नेशनल हाइवे को बंद करने के निर्देश दिए। कहा कि कल की परिस्थितियों को देखते हुए एनएच खोलने पर विचार किया जाएगा। आपदा कंट्रोल रूम को 24 घंटे एक्टिव रहेने के निर्देश दिए। श्री पूर्णागिरी, रीठा साहिब समेत सभी धार्मिक यात्राओं को अग्रिम आदेश तक रोकने के निर्देश दिए।

Nainital News- मौसम विभाग की भारी से भारी वर्षा की चेतावनी के मद्देनजर जिलाधिकारी श्री धीराज सिह गर्ब्याल ने 18 अक्टूबर (सोमवार) को जनपद के सभी स्कूल बन्द रखने के निर्देश दिये है। मौसम विभाग ने उत्तराखण्ड मे रविवार व सोमवार को भारी बारिश व तेज हवाओं के चलने की सम्भावना जताई है। जिसको लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है। जिसकोे देखते हुये जिलाधिकारी श्री गर्ब्याल ने जनपद के सभी स्कूल सोमवार को बन्द रखने के निर्देश जारी किये है साथ ही उन्होने पर्यटको से पहाडो की ओर न जाने व आगामी दो दिन यथासम्भव जो जहां है वही प्रवास करने की अपील की है।

Almora News- राज्य में भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए कल सोमवार को अल्मोड़ा जिले के स्कूल बंद रहेंगे। इसके लिए आदेश जारी कर दिए हैं। मुख्य शिक्षा अधिकारी अल्मोड़ा एचबी चंद ने बताया कि राज्य में बारिश के अलर्ट को देखते हुए सोमवार को जिले में से सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हल्द्वानी में पहली बार होगी जनसभा, कई सौगाते मिलने की उम्मीद
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments