उत्तराखंड-(शाबाश) पहाड़ की बेटी ने कर दिया कमाल, सुनकर होगा गर्व

खबर शेयर करें -

Uttarakhand News: उत्तराखंड सीनियर क्रिकेट टीम की कप्तान एकता बिष्ट ( EKTA BISHT UTTARAKHAND CRICKETER) ने टी-20 क्रिकेट में इतिहास रचा है। उन्होंने महिला टी-20 ट्रॉफी में झारखंड के खिलाफ 7 विकेट झटक डाले। टी-20 में किसी भी भारतीय खिलाड़ी का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। एकता ( EKTA BISHT 7 WICKETS IN T20) ने चार ओवरों में सिर्फ 8 रन देकर 7 विकेट लिए, जिसमें उन्होंने हैट्रिक ( EKTA BISHT HATTRIK FOR UTTARAKHAND) भी चटकाई।

मुकाबले पर गौर करें तो टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी उत्तराखंड ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 107 रन बनाए। इसके जवाब में झारखंड की टीम 19.3 ओवर में 97 रनों पर ऑलआउट हो गई। एकता बिष्ट ने अपने आखिरी ओवर की आखिरी तीन गेंदों में विकेट लेकर हैट्रिक जमाई। एकता इससे पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में भी टी-20 हैट्रिक ले चुकी हैं। ऐसा करने वाली वह पहली क्रिकेटर हैं। भारत के लिए 63 वनडे, 42 टी-20 इंटरनेशनल और 1 टेस्ट मैच खेला हैं। जिसमें उन्होंनें 98,53 और तीन विकेट झटके हैं।

इससे पहले एकता घरेलू क्रिकेट सर्किट में रेलवे के लिए खेलती थी लेकिन इस सीजन उन्होंने उत्तराखंड से खेलने का फैसला किया और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड ने उन्हें कप्तानी सौंपी है। उत्तराखंड के लिए अपने पहले ही सीजन में एकता ने इतिहास रच दिया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी:(बड़ी खबर)- जाम में फंसे कमिश्नर और डीआईजी, एसएसपी ने चौकी इंचार्ज को हटाया
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) सतपाल महाराज की स्टाफ़ ने इन पर दर्ज कराया मुकदमा

About Post Author

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments