Ad

हल्द्वानी की अदिति ने महज 14 साल की उम्र में लिखी किताब

KhabarPahad-App
खबर शेयर करें -

हल्द्वानी में एक कार्यक्रम में जो कि हल्द्वानी की ट्विन विन नामक शिक्षा संस्थान द्वारा आयोजित किया गया था। अदिति जुयाल नाम की छात्रा ने एक किताब लिखी है जिसका नाम है द ड्रीम्सस्केप जर्नी। यह पहली बार नहीं है जब अदिति ने किताब लिखी हो। इससे पहले अदिति ने अपने साथी छात्रों के साथ मिलकर साल 2022 में द शीन ऑफ होप किताब लिखी थी।

आपको बता दें कि अदिति क्रिकेटर आर्यन जुयाल की बहन हैं। उनके पिता डॉ. संजय जुयाल और माता डॉ. प्रतिभा जुयाल मशहूर डॉक्टर हैं। बेटी के किताब लिखने पर परिवार में खुशी का माहौल है। आज ट्विन विन एजुकेशनल इंस्टीट्यूट ने पुस्तक का विमोचन किया।

अदिति ने पुरस्कार जीतने पर अपनी मेहनत और समर्पण का श्रेय अपने भाई क्रिकेटर आर्यन जुयाल को दिया है। आर्यन आईपीएल खेल चुके हैं। इसके अलावा वह भारतीय अंडर-29 टीम के कप्तान और भारतीय अंडर-23 टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं। इस मौके पर डॉ. संजय जुयाल ने कहा कि उनकी बेटी ने इतना अद्भुत काम किया है और उन्हें अपनी बेटी पर गर्व है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : यहां भारी बारिश से आल वेदर सड़क बंद
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून : (बड़ी खबर) CM ने 212 अभ्यर्थियों को दिए नियुक्ति पत्र, नौकरी पाकर खिले चेहरे

वहीं मां प्रतिभा जुयाल ने कहा कि अदिति जो चाहे वो करे। ये मेरे लिए ख़ुशी की बात है। कार्यक्रम में आये कई लोगों ने उनकी किताब को स्वीकार किया। इसके साथ ही ट्विन विन के पांच छात्रों ने 21वीं सदी के जरूरी जीवन कौशल के बारे में जानकारी देकर विश्व रिकॉर्ड बनाया है। इसने ट्विन विन यूट्यूब चैनल पर एक डॉक्यूमेंट्री सीरीज़ भी लॉन्च की है। इस श्रृंखला में ट्विन विन के छात्रों ने अपने अनुभव और विचार साझा किये हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड : कुमाऊं मंडल में होंगे तीन हजार शिक्षकों के तबादले

ट्विन विन के सीईओ और सह-संस्थापक वैभव पांडे ने कहा कि 21वीं सदी में सफलता एक चुनौतीपूर्ण कार्य है। ऐसे में सफलता के लिए कड़ी मेहनत, प्रेरणा और लगातार सुधार की कोशिश करना बहुत जरूरी है। उन्होंने बताया कि यह किताब अमेज़न पर उपलब्ध है जिसके बाद इसे खरीदा जा सकता है।

उन्होंने छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि ये सभी उपलब्धियां साबित करती हैं कि TWIN WIN एक शैक्षणिक संस्थान है जो छात्रों को आवश्यक ज्ञान और कौशल प्रदान करता है।

Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments