Ad
nainital

नैनीताल- इस क्लेवर दिखाई देगा मल्लीताल रिक्सा स्टेण्ड, DM ने देखा धरातल में काम

Ad - Bansal Jewellers
खबर शेयर करें

Nainital News- जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल की पहल रंग ला रही है। जिसके परिणाम स्वरूप शहर के मल्लीताल रिक्सा स्टैण्ड, ओपन एयर थियेटर तथा खड़ी बाजार में पहाड़ी वास्तुकला एवं परम्परागत निर्माण शैली की झलक दिखने लगी है। जिलाधिकारी गर्ब्याल की पहल पर विभिन्न स्थानों के सौन्दर्यकरण के अन्तर्गत खड़ी बाजार, ओपन एयर थियेटर तथा मल्लीताल स्टैण्ड का पहाड़ी वास्तुकला शैली में निर्माण किया जा रहा है। जिसमें दुकानों के फ्रन्ट एवं एलीवेशन पर सागरा फटबार शैली का पत्थर लगाया जा रहा है तथा रास्ते के निर्माण में ग्रेनाइट कोबल पत्थर का उपयोग किया जा रहा है।


जिलाधिकारी गर्ब्याल ने कहा कि शहर के विभिन्न स्थानों का सौन्दर्यकरण कार्य पहाड़ी शैली में किया जा रहा है जिससे राज्य की वास्तु कला की छटा बिखरेंगी और बाहर से आने वाले पर्यटक पहाड़ी वास्तु कला से परिचित होंगे व शहर के विभिन्न स्थान पर्यटकों को पहले की अपेक्षा और अधिक सुन्दर व आकर्षक दिखायी देंगे। उन्होंने कहा कि इससे स्थानीय कारीगरों को भी रोजगार मिल रहा है l


जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने पहाड़ी एवं परम्परागत शैली खड़ी बाजार मल्लीताल तथा ऑपन एयर थिएटर सौन्दर्यकरण निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। DM गर्ब्याल ने निरीक्षण के दौरान निर्देश दिये कि बिजली, पेयजल, सीवर लाइन तथा बरसाती पानी की निकासी हेतु अण्डरग्राउण्ड सर्विस लेन इस प्रकार विकसित की जाये कि भविष्य में रोड को किसी भी प्रकार की क्षति न हो। नैनीताल शहर में अंडर ग्राउंड सर्विस लेन का कार्य प्रथम बार किया जा रहा है l उन्होंने खड़ी बाजार में क्षतिगस्त ड्रेनेज सिस्टम को चैक करने के निर्देश अधिशासी अधिकारी को दिये। उन्होंने जल संस्थान, नगर पालिका, विद्युत तथा आर्किटैक्ट को आपसी समन्वय से कार्य करने के निर्देश दिये।

उन्होंने खड़ी बाजार में सभी घरों की सीवर लाइन चैक करने, नई सीवर लाइन को मुख्य सीवर लाइन से जोड़ने के निर्देश दिये। उन्होंने दुकानों के साइन बोर्ड में एकरूपता देने के निर्देश दिये। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि फीडर पोल आकर्षक लगाये जायें तथा पोल किसी भी दुकान के सामने न आये। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि ऐंसा निर्माण कार्य किया जाये कि भविष्य में पेयजल,विद्युत आदि के कनैक्शन नए कनैक्शन हेतु भविष्य में रोड तोड़ने की आवश्यकता न पड़े।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-(बड़ी खबर) अब तक इन रास्तों को खोल पाई पुलिस, जानिए रुट Update
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- यहा नशेड़ी ने पुलिस को ऐसे किया परेशान, तो पुलिस ने काट दिया 10 हजार का चालान

Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments