Shemford School Haldwani
Indian Army Recruitment 2021

Indian Army Recruitment 2021: युवाओं की लिए भारतीय सेना में निकली भर्ती, इस लिंक पर जाकर देखें पूरी डिटेल

Bansal Sarees & Bansal Jewellers Ad
Advertisement
खबर शेयर करें

कोरोनाकाल में कई राज्यों ने युवाओं को रोजगार का मौका दियाा है। अगर आप भी लंबे समय से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे है तो यह मौका हाथ से न जाने दे। भारतीय सेना (Indian Army) ने शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर पदों के लिए आवेदन मांगे हैं Indian Army की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों (Indian Army Recruitment 2021) के लिए अविवाहित पुरुष, महिला और रक्षा कर्मियों की विधवाएं भी आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवारों की आयुसीमा 20 से 27 वर्ष होनी चाहिए. उम्मीदवारों को संबंधित क्षेत्र में इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। उम्मीदवार जिन्होंने अपेक्षित इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स पास कर लिया है या इंजीनियरिंग डिग्री कोर्स के अंतिम वर्ष में हैं, वे भी आवोदन करने के योग्य है। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 जून- 2021 तक है. इसके अलावा इस लिंक http://joinindianarmy.nic.in/index.htm पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस लिंक https://joinindianarmy.nic.in/writereaddata/Portal/NotificationPDF/SSC के जरिए आधिकारिक नोटिफिकेशन (Indian Army Recruitment 2021) भी देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  Breaking News- UKSSSC ने जारी किया सहायक अध्यापक एलटी के परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां सेना भर्ती की लिखित परीक्षा तीसरी बार हुई स्थगित, अभ्यर्थी मायूस

रिक्तियों की कुल संख्या- 189
पुरुष- 175 पद
महिला- 14 पद

यह भी पढ़ें 👉  Breaking News- UKSSSC ने जारी किया सहायक अध्यापक एलटी के परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट

चयन प्रक्रिया–

आवेदनों की शॉर्टलिस्टिंग के बाद उम्मीदवारों को उनके ईमेल के माध्यम से केंद्र आवंटन की सूचना दी जाएगी। चयन केंद्र के आवंटन के बाद उम्मीदवारों को वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा। मेरिट के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। जो शुरू में पहले आओ पहले पाओ के आधार पर उपलब्ध हैं।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

2 Comments
Inline Feedbacks
View all comments