हल्द्वानी-(बड़ी खबर) अब सरकारी वाहनों में लगेगा जीपीएस, पता चलेगी अधिकारियों की लोकेशन

खबर शेयर करें -

हल्द्वानी – शासकीय वाहनों में लगेगा जीपीएस राज्य की भागौलिक परिस्थितियों के कारण प्राकृतिक घटनाओं हेतु संवदेनशीलता के दृष्टिगत राहत व बचाव कार्य में इस्तेमाल होने वाले वाहनों की भागौलिक स्थिति का तत्काल पता लगाए जाने हेतु सभी वाहनों मे एआईएस मॉडल, ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम (जी.पी.एस.) लगाए जाएगा।


इस आशय की जानकारी देते हुए अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी ने जनपद के सभी अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि अपने-अपने विभाग की विभागीय वाहनों की पंजीयन संख्या, चालकों के नाम एवं मोबाइल नम्बर तथा जीपीएस संख्या राज्य आपातकालीन परिचालन केन्द्र को यथाशीघ्र उपलब्ध कराए।

अपर जिलाधिकारी ने सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी विमल पांडेय को निर्देशित किया है कि जनपद में विभागों के पास उपलब्ध समस्त वाहनों की पंजीकरण संख्या, वाहन चालक का नाम व मोबाइल नम्बर आदि संकलित करते हुए वाहनों में जीपीएस सिस्टम लगवाने हेतु प्रस्ताव, आंगणन उपलब्ध कराए ताकि जनपद मे समस्त वाहनों मे जीपीएस सिस्टम लगाए जाने की कार्यवाही की जा सके।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः फ्रांस से लौटै पहाड़ के नीरज की शानदार पहल की सीएम धामी ने तारीफ, लाखों का पैकेज छोड़ अपनाया स्वरोजगार
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) कॉलेजों में अब 15 दिन की छुट्टियां कम करने की तैयारी

About Post Author

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments