हल्द्वानी – (बड़ी खबर) नैनीताल के बाद अब हल्द्वानी की बारी, ऐसे बदलेगी बाजार की तस्वीर

खबर शेयर करें -
  • नैनीताल का सौंदर्यीकरण करने के बाद अब हल्द्वानी शहर को भी मिलेगी नई पहचान

नैनीताल जिलाधिकारी के प्रयास से नैनीताल बाजार को एक कुमाऊनी कल्चर दिया गया और कुमाऊनी कल्चर से नैनीताल की बाजार ओं को सजाया गया जो बेहद ही अब खूबसूरत लग रही हैं. जिसके बाद जिलाधिकारी ने हल्द्वानी के बाजारों को भी अब सजाने के लिए पहल शुरू कर दी है. शहरों के सुंदरीकरण के अभियान में नैनीताल के जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल की पहल रंग लाने लगी है. नैनीताल के बाद अब हल्द्वानी शहर के सुंदरीकरण के लिए डिजाइन तैयार कर लिया गया है. इसमें रामलीला मैदान से लेकर पटेल चौक समेत शहर के पुराने बाजार के कई हिस्से शामिल हैं.

पर अब डीएम ने शहर के सुंदरीकरण के लिए सबसे पहले इसी मैदान को चुना है. इसके लिए डिजाइन तैयार किया है. इस डिजाइन में रामलीला मैदान का सुंदर स्वरूप नजर आ रहा है. इसके अतिरिक्त पटेल चौक से लेकर आसपास की पुराने बाजार को भी संवारने के लिए डिजाइन तैयार करवा लिया गया है. जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि इस योजना में करीब 5 करोड़ रूपये का खर्च आ रहा है.

जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने कहा कि हल्द्वानी के मुख्य बाजार में तमाम दुकानदारों के आगे ठेले खड़े रहते हैं या फिर वाहन खड़े कर दिए जाते हैं. दुकानें बाहर सड़क तक सजा दी जाती हैं. इसके चलते बाजार का कोई स्वरूप नहीं दिखता है. जिला प्रशासन की ओर से बाजार का सुंदरीकरण करने के बाद भी सुंदर स्वरूप लोगों को दिखता रहे. इसके लिए व्यापारियों से भी ठेला न लगवाने और सामान को सड़क तक न फैलाने की अपील की जाएगी. नैनीताल के साथ ही हल्द्वानी बाजार में भी सुंदरीकरण का काम जल्द शुरू हो जाएगा.

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः (दुःखद)- ट्रैक्टर-ट्रॉली की टक्कर से स्कूटी सवार की दर्दनाक मौत, पिथौरागढ़ से रिश्तेदारी में आया था लालकुआं
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(बड़ी खबर) राज्य के विभिन्न सरकारी अस्पतालों से लापता है 109 डॉक्टर, होगी यह कार्रवाई

About Post Author

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments