हल्द्वानी- लालकुआं के गंगापुर कबड्वाल के किसानों ने दिया विधायक को ज्ञापन, की यह मांग

खबर शेयर करें -
  • हल्द्वानी- लालकुआं के गंगापुर कबड्वाल के किसानों ने दिया विधायक को ज्ञापन, की यह मांग

हल्द्वानी/ लालकुआं- लाल कुआं विधानसभा के गंगापुर कदवाल गांव के किसानों ने आज विधायक डॉ मोहन बिष्ट से मुलाकात कर उनके गांव की किसानों की 150 वर्ष पुरानी काबिज कृषि योग्य बंजर भूमि को किसानों से खाली कराए जाने का विरोध जताते हुए ज्ञापन दिया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड - शराब पीकर हंगामा करने वाले गुरुजी को पीठासीन अधिकारी के पद से हटाया

विधायक डॉ मोहन बिष्ट से मिले किसानों ने कहा कि गंगापुर कबड्डी में उनकी 150 वर्ष से अधिक पुरानी कृषि योग्य बंजर भूमि है। जो कि उनकी संक्रमणीय भूमि के बीच में है और उसे भूमि में वह पुश्तैनी रूप से खेती किसानी करते आ रहे हैं यही नहीं सिंचाई विभाग ने वहां सिंचाई के लिए गूल भी बनाई है और तत्कालीन समय में यह भूमि पटवारी की त्रुटिवश कृषि योग्य बंजर भूमि अंकित हुई है।

लिहाजा ब्रिटिश काल के समय ही गांव की सीमा में पत्थर की दीवार के रूप में भी वहां निर्माण कार्य किया गया है ऐसे में पुश्तैनी वह वर्षों से उनकी खेती की रही जमीन वह अब उनसे छीनी जा रही है। लिहाजा ग्रामीणों ने विधायक डॉ मोहन सिंह बिष्ट से उनकी समस्या को देखते हुए उक्त भूमि के हस्तांतरण में रोक लगाने तथा पूर्व की भांति कृषि कार्य किए जाने की मांग की गई है। और क्षेत्र के जिला पंचायत सदस्य सहित पूर्व विधायक नवीन दुमका व एक दर्जन से अधिक ग्राम प्रधान तथा क्षेत्र पंचायत सहित सदस्य वह ग्रामीणों के हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन दिया गया है।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments