देहरादून-(बड़ी खबर) प्रधानाचार्यों की सीधी भर्ती पर शिक्षक संघ नाराज

खबर शेयर करें -
  • सरकार पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप, कोर्ट की शरण लेंगे
  • प्रधानाचार्यों की सीधी भर्ती पर शिक्षक संघ नाराज

देहरादून– राजकीय शिक्षक संघ प्रधानाचार्य | पदों | पर विभागीय सीधी भर्ती के फैसले के | विरोध में आ गया है। गुरुवार को संघ की प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक में वक्ताओं ने सरकार के फैसले पर है नाराजगी जताई।

प्रदेश अध्यक्ष राम सिंह चौहान और महामंत्री रमेश चंद्र पैन्यूली ने कहा कि चार अगस्त को शिक्षा मंत्री की अध्यक्षता में हुई बैठक में सभी रिक्त पदों पर प्रमोशन | करने का वादा किया था। अब सीधी भर्ती का निर्णय कर लिया गया है। दूसरी तरफ, प्रधानाचार्य भर्ती में एलटी कैडर शिक्षकों को भी कोई राहत नहीं दी गई है। यदि सरकार ने इस फैसले का वापस नहीं लिया तो संघ हाईकोर्ट की शरण लेगा। बैठक में लक्ष्मण सिंह सजवाण, अरुणचंद्र रमोला आदि मौजूद रहे ।

देहरादून। एलटी कैडर के बाद अब प्रवक्ता कैडर के शिक्षकों को पारस्परिक तबादले का लाभ मिलने जा रहा है। शिक्षा निदेशालय ने दोनों मंडलीय अपर निदेशकों से प्रवक्ता कैडर शिक्षकों के पारस्परिक तबादलों के बाबत ब्योरा मांगा । गुरुवार को अपर निदेशक माध्यमिक महावीर सिंह विष्ट ने इसकी पुष्टि की। – दूसरी तरफ, राजकीय शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष राम सिंह चौहान ने कहा कि तबादला ऐक्ट में भी इसका प्रावधान है। एलटी कैडर में काफी शिक्षक अपने गृह मंडल के बजाए दूसरे मंडल में तैनात हैं। कई वर्षों से शिक्षकों को अंतरमंडलीय तबादले का लाभ देने की मांग की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  BIG BREAKING - बीजेपी उम्मीदवार की हार्ट अटैक से मौत, कल हुआ था मतदान
यह भी पढ़ें 👉  देश में हीट वेब से 11 राज्यों में लू का कहर

शिक्षक संगठन का चुनावी विवाद सुलझा

देहरादून। उत्तराखंड के शिक्षकों के सबसे बड़े संगठन प्राथमिक शिक्षक संघ का चुनावी विवाद का समाधान हो गया। पिछले साल आठ सितंबर को चुनी गई तदर्थ कमेटी के सभी सदस्यों ने अपनी इस्तीफे रजिस्ट्रार कार्यालय को सौंप दिए। साथ ही रजिस्ट्रार से नई चुनाव समिति का गठन करते हुए संघ के चुनाव की विधिवत प्रक्रिया शुरू करने का अनुरोध किया है। इस मामले में तदर्थ कमेटी के गठन से असंतुष्ट गुट के हाईकोर्ट में दायर केस वापस लेने के बाद तदर्थ कमेटी ने इस्तीफे देने का निर्णय किया। तदर्थ कमेटी के अध्यक्ष गोविद वोहरा ने इसकी पुष्टि की।

अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments