देहरादून-(बड़ी खबर) आ गया मौसम का 5 दिन का अलर्ट, 12 अक्टूबर तक रहेगी बरसात की टेंशन

खबर शेयर करें -

देहरादून- पिछले 3 दिनों से मूसलाधार बरसात से राज्य भर के कई जिले तरबतर हो चुके हैं बावजूद इसके बरसात रुकने का नाम नहीं ले रही है ऐसे में अब अगले 5 दिनों का मौसम का पूर्वानुमान ने फिर से लोगों को टेंशन में डाल दिया है क्योंकि मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अभी 12 अक्टूबर तक राज्य में येलो अलर्ट रहेगा यानी मानसून इतनी आसानी से जाने वाला नहीं है। मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के कुमाऊं मंडल और गढ़वाल मंडल के विभिन्न जिलों में 12 अक्टूबर तक बारिश के आसार हैं।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 9 अक्टूबर यानी आज ऑरेंज अलर्ट दिया गया है जिसमें कुमाऊं मंडल और गढ़वाल मंडल के विभिन्न जिलों में भारी बारिश का अंदेशा जताया गया है। इसके अलावा 10 अक्टूबर को भी नैनीताल और चंपावत में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है इसी प्रकार से 11 अक्टूबर को भी राज्य के कई जिलों में बारिश के आसार हैं और 12 अक्टूबर को भी येलो अलर्ट जारी किया गया है यानी 13 अक्टूबर से पहले मानसून से निजात नहीं मिलने वाली है फिलहाल बीते 48 घंटों से राज्य के विभिन्न जिलों में लगातार बरसात हो रही है जिससे आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

इस बरसात से जहां ठंड बढ़ी है तो वही काश्तकारों की फसलें भी चौपट हुई है इसके अलावा पहाड़ों में जाने वाले कई राजमार्ग व नेशनल हाईवे भी बंद हैं चंपावत टनकपुर मार्ग हो या फिर पर्वतीय जिलों के अन्य मार्गों भूस्खलन की जद में आकर बड़ी संख्या में आंतरिक मार्ग राज्य मार्ग वह नेशनल हाईवे बंद हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः फ्रांस से लौटै पहाड़ के नीरज की शानदार पहल की सीएम धामी ने तारीफ, लाखों का पैकेज छोड़ अपनाया स्वरोजगार
यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) धामी सरकार में एक और अधिकारी पर गिरी गाज, वित्तीय अनियमितताओं में ऐसे नप गए

About Post Author

Ad
Ad
Ad
Ad
Ad
अपने मोबाइल पर ताज़ा अपडेट पाने के लिए -

👉 व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन करें

👉 फेसबुक पेज़ को लाइक करें

👉 यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

हमारे इस नंबर 7017926515 को अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ें

WP Post Author

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments